Mahadev Betting App / महादेव बुक ने जारी कर दिया नया डोमेन, पुराने उपयोगकर्ता के आईडी और पासवर्ड भी पहले वाले रहेंगे

Zoom News : Nov 06, 2023, 11:53 AM
Mahadev Betting App: महादेव बुक की तरफ से नया डोमेन जारी कर दिया गया है। उनके द्वारा कहा गया है कि जो भी लोग सट्टा लगाते हैं, उनके पुराने आईडी और पासवर्ड पहले जैसे ही रहेंगे। केवल वेबसाइट का डोमेन बदल दिया गया है।

रविवार को बैन हुए थे 22 अवैध सट्टेबाजी के ऐप्स

रविवार को ही ये खबर सामने आई थी कि इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) नें महादेव ऐप सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों को ब्लॉक करने के आदेश जारी किए हैं।

यह कार्रवाई अवैध सट्टेबाजी ऐप सिंडिकेट के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की गई जांच और उसके बाद छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापे के बाद हुई, जिसमें ऐप के गैरकानूनी संचालन का खुलासा हुआ है। 

महादेव बुक के मालिक वर्तमान में हिरासत में हैं, उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (PMLA) की धारा 19 के तहत मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध की धारा 3 के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो पीएमएलए, 2002 की धारा 4 के तहत दंडनीय है।

ईडी के अनुरोध पर की गई कार्रवाई

केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता, और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री ने कहा, "छत्तीसगढ़ सरकार के पास आईटी अधिनियम की धारा 69ए के तहत वेबसाइट/ऐप को बंद करने की सिफारिश करने की पूरी शक्ति थी। हालांकि, उन्होंने ऐसा नहीं किया और ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया।" वास्तव में, ईडी से पहला और एकमात्र अनुरोध प्राप्त हुआ है और इस पर कार्रवाई की गई है। छत्तीसगढ़ सरकार को इसी तरह के अनुरोध करने से किसी ने नहीं रोका।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER