पुणे / महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी 9 और अमित शाह 18 जनसभाओं को करेंगे संबोधित

NavBharat Times : Oct 07, 2019, 07:03 AM
पुणे | महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इतना ही नहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस दौरान कुल 18 रैलियां और जनसभाएं करेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी की ‘महायुती’ (गठबंधन) की यह पहली चुनावी परीक्षा होगी।

इस संबंध में मोदी और अमित शाह आने वाले दिनों में 18 जनसभाएं भी करेंगे। राज्य में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन फिर से सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही है। महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 जनसभाएं करेंगे, जिनमें से दो 17 अक्टूबर को पुणे और सतारा में होंगी।’

बता दें कि पाटिल खुद पुणे शहर के कोथ्रुद सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं सतारा में लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में एनसीपी छोड़कर बीजेपी में आए छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले मैदान में हैं। पाटिल ने बताया कि शाह की कई रैलियां कांग्रेस और एनसीपी का गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी महाराष्ट्र में होंगी।

वहीं हरियाणा में पीएम मोदी 14 अक्टूबर से चुनावी अभियान शुरू करेंगे। इस दौरान वह वहां 4 रैलियां करेंगे। बता दें कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER