राजस्थान / गर्लफ्रेंड से मिलने जाते समय पकड़ा गया राजस्थान के डॉक्टर दंपति की हत्या का मुख्य आरोपी

Zoom News : Jun 14, 2021, 12:36 PM
Bharatpur: जिले में बहुचर्चित डॉक्टर दंपति हत्याकांड (Doctor Couple Murder) के मुख्य आरोपी अनुज गुर्जर (Anuj Gurjar) को आज भरतपुर पुलिस (Bharatpur Police) की स्पेशल टीम ने धौलपुर के पास से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

इस आरोपी की गिरफ़्तारी पर एसपी भरतपुर ने 5000 रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था. डॉक्टर दंपति के दिन-दहाड़े गोली मारने की घटना सीसीटीवी में भी क़ैद हो गई थी लेकिन मुख्य आरोपी पिछले पंद्रह दिन से पुलिस को चकमा दे रहा था और पुलिस की एक दर्जन टीम आरोपी की चंबल के बीहड़ से लेकर गुडगांवा तक आरोपी की तलाश कर रही थी. सभी संदिग्ध लोगों के फ़ोन पुलिस सर्विलांस पर थे. मामले में पहले ही आठ आरोपीयों की गिरफ़्तारी हो चुकी थी लेकिन यह बदमाश फ़रार था, जिसे पकड़ने में आज भरतपुर पुलिस टीम (Bharatpur Police Team) ने सफलता हासिल की.

बदमाश के धौलपुर में होने का इनपुट एएसपी वंदिता राना को मोबाइल सर्विलांस से मिला था, जिस पर स्पेशल टीम ने सीआई सीपी चौधरी के नेतृत्व में दबिश देकर आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया. यह बदमाश आज अपनी प्रेमिका से मिलने आ रहा था तभी पुलिस ने दबोच लिया. पुलिस पूछताछ में अभी यह खुलासा हुआ है कि अनुज ने इस हत्याकांड को अंजाम अपनी बहन दीपा गुर्जर और भांजे शौर्य गुर्जर की हत्या का बदला लेने के लिए अंजाम दिया था. साथ ही आरोप है कि अनुज डॉक्टर दंपति से उस हत्याकांड को एक्सीडेंट में बदलने के लिए पचास लाख की मांग कर रहा था.

डॉ. सीमा गुप्ता ने अपनी सास के साथ की दो हत्याएं

गौरतलब है कि वर्ष 2019 में डॉ. सीमा गुप्ता ने अपनी सास के साथ मिलकर मकान पर पहुंची, जिसमें अनुज की बहन दीपा और उसका पुत्र रहता था और फिर उस घर के अंदर स्प्रिट डालकर आग लगा दी. मकान का गेट बाहर से बंद कर दिया. उस आग में जलकर दीपा और उसके पुत्र की मौत हो गयी, जिसके आरोप में डॉक्टर दंपत्ति गिरफ्तार कर जेल भेज दिए गए थे लेकिन 2020 में जमानत पर तीनों घर आ गए थे लेकिन अपनी बहन और भांजे की हत्या का बदला लेने के लिए अनुज ने कदम उठाते हुए डॉक्टर दंपत्ति की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी और फरार हो गया था.

28 मई की हुई थी डॉक्टर दंपति की हत्या

ग़ौरतलब है कि 28 मई की दोपहर कार में सवार होकर जा रहे डॉक्टर दंपत्ति सुदीप गुप्ता और उनकी पत्नी डॉ. सीमा गुप्ता की गोलियों से भूनकर हत्या करने के बाद यह बदमाश फरार हो गया था, जिसकी तलाश में भरतपुर, धौलपुर और करौली जिलों की पुलिस जुटी हुई थी. 

क्या कहना है पुलिस का

जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई (Devendra Kumar Vishnoi) ने बताया कि डॉक्टर दंपत्ति की हत्या के बाद अनुज गुर्जर फरार हो गया था, जिसे आज गिरफ्तार किया है जबकि उसके साथी महेश गुर्जर और साथ देने वाले दो अन्य को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. 

आज सूचना मिली थी कि हत्या का फरार आरोपी अनुज गुर्जर अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए भरतपुर आ रहा है, जिस पर पुलिस टीम गठित कर नाकाबंदी कराई और उसे गिरफ्तार किया गया. हत्याकांड में शामिल हथियार को भी जल्दी ही हासिल किया जाएगा और इस दौरान इस बदमाश का साथ देने वाले लोगों की पहचान कर खुलासा किया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER