Manipur Road Accident / मणिपुर में बड़ा सड़क हादसा, स्कूल बस पलटने से 7 छात्रों की मौत, 40 हुए घायल

Zoom News : Dec 21, 2022, 11:03 PM
Manipur Road Accident: मणिपुर में आज बुधवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। छात्रों को टूर पर ले जा रही स्कूल बस पलट गई। इस हादसे में 7 स्कूली बच्चों की मौत हो गई, जबकि 40 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। मणिपुर के नोनी जिले में ये हादसा हुआ। ये सारे बच्चे स्टडी टूर के लिए निकले थे। खबरों के मुताबिक, ड्राइवर ने अचानक कंट्रोल खो दिया, जिसके बाद ये हादसा हुआ। 

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने ट्वीट कर दुर्घटनाग्रस्त बस का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "आज ओल्ड कछार रोड पर स्कूली बच्चों को ले जा रही बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। बचाव अभियान में समन्वय के लिए राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ), चिकित्सा टीम और स्थानीय विधायक घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। बस में सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।" 

मुख्यमंत्री राहत कोष से 5-5 लाख 

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा, ओल्ड कछार रोड पर आज हुए हादसे में घायल हुए छात्रों का हाल जाना। हर संभव मदद और सहायता प्रदान की जाएगी। मैं आगे उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। सीएम एन बिरेन सिंह ने ऐलान किया कि मृतक छात्रों के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5-5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

चालक के नियंत्रण खोने से पलटी बस

पुलिस के मुताबिक, यह हादसा मणिपुर की राजधानी इंफाल से करीब 55 किलोमीटर दूर पहाड़ी जिले के लोंगसाई इलाके के पास ओल्ड कछार रोड पर हुआ। पुलिस ने कहा कि जिस बस में छात्राएं सफर कर रही थीं वह चालक के नियंत्रण खो देने के बाद पलट गई। हादसे में घायलों हुए सभी को इलाज के लिए इम्फाल के मेडिसिटी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। ये बच्चे थंबलनू हायर सेकेंडरी स्कूल यारिपोक के हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER