Viral News / मलेशिया ने किया पाकिस्तान का यात्री विमान जब्त, सवार थे पैसेंजर

Zoom News : Jan 15, 2021, 05:41 PM
मलेशिया ने शुक्रवार को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के बोइंग -777 को जब्त कर लिया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमानों को लीज पर लिया गया था और उन्हें भुगतान नहीं किया गया था। इन विमानों को मलेशिया की स्थानीय अदालत के आदेश पर जब्त किया गया है। पीआईए ने मलेशिया के कदम को 'अस्वीकार्य' बताया है।

2015 में, पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक वियतनामी कंपनी से बोइंग -777 सहित दो विमान किराए पर लिए।

जब विमान को जब्त किया गया था, तब यात्री भी उसमें सवार थे। विमान में स्टाफ के 18 सदस्य भी थे। विमान के जब्त होने के कारण कुआलालंपुर में कर्मचारी और सभी यात्री फंस गए हैं। सूत्रों के अनुसार, प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी को 14 दिनों के लिए संगरोध किया जाएगा।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक ट्वीट में पुष्टि की है कि एक स्थानीय मलेशियाई अदालत के आदेश पर विमान को जब्त कर लिया गया था। हालांकि, एयरलाइंस ने कहा कि यूके कोर्ट में पीआईए और तीसरे पक्ष के बीच लंबित कानूनी विवाद पर एकपक्षीय निर्णय लिया गया है।

पीआईए ने अपने आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट में कहा कि सभी यात्रियों की देखभाल की जा रही है और उनकी यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। एयरलाइंस ने एक ट्वीट में कहा, "ये पूरी तरह से अस्वीकार्य स्थिति हैं और पीआईए ने पाकिस्तान सरकार से राजनयिक चैनलों के माध्यम से इस मुद्दे को उठाने की मांग की है।"

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER