West Bengal / ममता बनर्जी ने किया पीएम मोदी पर प्रहार, कहा- बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है, बल्कि...

Zoom News : Dec 01, 2020, 05:00 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा कि बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है। बंगाल बंगाल है। कुछ बाहरी लोग गुंडे यहां आ रहे हैं। लेकिन पता है कि आप संघीय ढांचे को नष्ट नहीं कर सकते। ममता बनर्जी ने अपने भाषणों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी फटकार लगाई है। ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हम संविधान के अनुसार चलते हैं। राज्य सरकार एक कार्यान्वयन प्राधिकरण है, तो क्या हमें भाजपा के दिमाग का अनुसरण करना चाहिए? जब एक योजना पहले से ही राज्य में चल रही है, तो हमें एक समान योजना क्यों चलाना चाहिए? क्योंकि बीजेपी कह रही है? उन्हें फंड कहां से मिलेगा? यह पूरे राज्य सरकार का कर धन है। हम अपनी योजना को 100 प्रतिशत निधि देते हैं, लेकिन राज्य सरकारों को उनकी योजनाओं के लिए भुगतान करना पड़ता है।

सरकार को परेशान करने की कोशिश की जा रही है

ममता बनर्जी ने सख्त लहजे में कहा कि बंगाल न गुजरात है और न ही यूपी है। बंगाल बंगाल है। बाहर के कुछ गुंडों ने यहां दस्तक देनी शुरू कर दी है। पता है कि आप संघीय ढांचे में तोड़फोड़ नहीं कर सकते। ममता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे (केंद्र सरकार) केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी सरकार को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं ... मुझे पता है कि वे चुनाव से पहले और अधिक करेंगे।

पीएम केयर का ऑडिट क्यों नहीं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने भी पीएम केयर फंड पर सवाल उठाए। उन्होंने पूछा कि पीएम कार्स फंड के लाखों करोड़ों का क्या हुआ। इसका ऑडिट क्यों नहीं किया जा सकता है?

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल की जनता आपको (बीजेपी) बिना लड़ाई के एक इंच भी नहीं देगी। ममता ने आरोप लगाया, 'भाजपा पार्टी कार्यालय समाचार चैनलों को हेडलाइन दे रहा है। पीएमओ तय कर रहा है कि संपादक कौन होगा। इस तरह वे मीडिया को नियंत्रित करते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER