कोलकाता / ममता बनर्जी ने जम्मू में आतंकियों द्वारा मारे गए 5 मजदूरों पर जताया दुख

asianet news : Oct 30, 2019, 12:23 PM
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने द्वारा मारे गए 5 मजदूरों के परिवार को आर्थिक सहायता देने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने मजदूरों की हत्या पर शोक जताते हुए पीड़ितों के परिवार कों हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

कश्मीर में मंगलवार को पश्चिम बंगाल के 5 मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं आतंकवादियों के हमले में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुआ है। हमले में मारे गए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के थे। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुर्शियाबाद के मजदूरों की मौत पर दुख जताया।

ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, कश्मीर में नृशंस हत्याओं पर गहरा दुख है। आतंकी हमले में मुर्शिदाबाद के 5 मजदूरों की जान चली गई है। ममता बनर्जी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।

मजदूरों और ट्रक ड्राइवरों को निशाना बना रहे आतंकी

आपको बता दें कि अनुच्छेद 370 पर केंद्र के फैसले के बाद से आतंकवादी ट्रकवालों और मजदूरों खासकर उन लोगों को निशाना बना रहे हैं जो कश्मीर के बाहर से घाटी में आये हैं। सोमवार को उधमपुर जिले के एक ट्रक चालक को अनंतनाग में आतंकवादियों ने मार डाला था। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों के निरसन की घोषणा के बाद आतंकवादियों के हमले में मारा जाने वाला यह चौथा ट्रक ड्राइवर था।

शोपियां में दो गैर कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या 

24 अक्टूबर को आतंकवादियों ने शोपियां जिले में दो गैर कश्मीरी ट्रक ड्राइवरों की हत्या कर दी थी। 14 अक्टूबर को शोपियां जिले में ही दो आतंकवादियों ने राजस्थान पंजीकरण नंबर वाले एक ट्रक के ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। दो दिन बाद शोपियां जिले में ही आतंकवादियों के हमले में पंजाब के सेब व्यापारी चरणजीत सिंह की मौत हो गयी थी और संजीव घायल हो गया था। पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक ईंट भट्टा मजदूर की हत्या कर दी थी।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER