UP / फूड डिलीवरी ब्वॉय की जाति पूछकर किया खाना लेने से इनकार, मुंह पर थूका

Zoom News : Jun 19, 2022, 09:56 PM
लखनऊ के आशियाना में फूड डिलीवरी ब्वॉय की जाति पूछकर उससे खाना लेने से मना कर दिया। विरोध करने पर पहले उसके मुंह पर तम्बाकू थूक दिया, फिर उसे दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। उसकी बाइक छीन ली। किसी तरह वह वहां से बचकर भागा। पीड़ित ने पुलिस कन्ट्रोल रूम में सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित की बाइक दिलवायी। इस मामले में रविवार को पुलिस ने एक दर्जन लोगों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

किला मोहम्मदी में रहने वाला विनीत कुमार रावत फूड डिलीवरी का काम करता है। शनिवार देर रात वह सेक्टर-एच से अजय सिंह के नाम से डिलीवरी ऑर्डर लेकर गया था। विनीत के मुताबिक जैसे ही वह ऑर्डर लेकर पहुंचा तो एक व्यक्ति घर से बाहर आया। उसने डिलीवरी ब्वॉय का नाम पूछा। नाम बताते ही उसने आर्डर लेने से मना कर दिया और कहा कि दलित के हाथ से खाने का सामान नहीं लेंगे। इस पर विनीत ने उनसे आर्डर कैंसिल करने को कहा। इससे नाराज होकर उस व्यक्ति ने विनीत के ऊपर तंबाकू थूक दिया। विरोध करने पर आरोपित व्यक्ति गालियां देने लगा। कुछ देर में ही उसके कई साथी डंडा व रॉड लेकर आ गए।

शोर मचाने पर दौड़ा कर पीटा

विनीत ने बताया कि उसने बचने के लिये शोर मचाया तो वहां आए एक दर्जन लोगों ने उसे घेर कर पीट दिया। वह किसी तरह वहां से बचकर भागा। उसने अपने साथियों और पुलिस कन्ट्रोल रूम को सूचना दी। इस पर हमलावरों ने उसकी बाइक छीन ली और भाग निकले। वहां पहुंची पुलिस ने छीनी गई बाइक दिलवायी, साथ ही उससे थाने में तहरीर देने को कहा गया। इस मामले में अजय सिंह, अभय सिंह व एक दर्जन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ एफआईआर लिखायी है। पुलिस का कहना है कि विनीत के हाथ व पैर में चोटें आयी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER