राजस्थान / प्रेमिका को चार गोली मार शव फेंका, फिर जयपुर के पास कैब ड्राइवर की हत्या; गिरफ्तार

Dainik Bhaskar : Dec 11, 2019, 03:58 PM
हनुमानगढ़. दिल्ली में मर्डर कर हरियाणा के रेवाड़ी में धारूहेरा के पास युवती का शव फेंकने और जयपुर के पास अजमेर बायपास पर चंदवाजी में कैब चालक की हत्या करने के बाद सूरत आए आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी सरथाणा के कार मेले में चोरी की गाड़ी बेचने की फिराक में था। गाड़ी और आरोपी पर संदेह होने पर मेला संचालक ने पुलिस को फोन करके बताया। सरथाणा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी हेमंत लांंबा ने दिल्ली में अपनी गर्ल फ्रेंड की चार गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसका शव हरियाणा के रेवाड़ी स्थित धारूहेरा में फेंककर फरार हो गया था। मृतक युवती दीप्ति गोयल हनुमानगढ़ के संगरिया की मूल निवासी थी। इसके बाद शनिवार को आरोपी हेमंत लांबा ने जयपुर के पास अजमेर बायपास पर चंदवाजी में एक कैब चालक की भी हत्या कर दी थी। युवती और कैब चालक की हत्या एक ही तरीके से होने पर पुलिस को इसमें किसी गिरोह के शामिल होने की आशंका थी। 

आरोपी दो हत्याएं करने के बाद चोरी की गाड़ी लेकर सूरत आ गया। उसके पास पैसे नहीं थे तो वह सरथाणा में योगी चौक के पास कार मेले में गाड़ी बेचने पहुंच गया। आरोपी औने-पौने दाम पर गाड़ी बेचकर भागने की फिराक में था। हेमंत लांबा की हरकत पर मेला संचालक को कुछ संदेह हुआ तो उसने फोन करके पुलिस को बुला ली। सरथाणा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हरियाणा पुलिस के हवाले कर दिया। ज्ञातव्य है कि हरियाणा और राजस्थान पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में सूरत आई थी।

गाड़ी की रिकवरी में परेशानी होने पर दूसरी हत्या कर दी, अपनी गर्लफ्रेंड की दिल्ली में हत्या की

आरोपी 7 दिसंबर को राजस्थान गाड़ी की रिकवरी करने आया था। गाड़ी की रिकवरी में परेशानी होने पर उसने अजमेर बायपास पर गोली मारकर कैब चालक की हत्या कर दी। हालांकि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि कैब चालक की हत्या किसने की। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। सरथाणा के पुलिस इंस्पेक्टर तरुण चौधरी ने बताया कि आरोपी हेमंत लांबा ने दिल्ली में अपनी गर्लफ्रेंड का मर्डर करने के बाद उसके शव को हरियाणा के रेवाड़ी में फेंका था। मृतक युवती के परिवारवालों ने बताया कि वह काफी समय से तनाव में थी, दिल्ली में उसका इलाज हो रहा था। मृतक युवती एक घंटें में वापस आने की बात करके घर से निकली थी, दूसरे दिन उसका शव मिला।

दोस्त के कहने पर सूरत में गाड़ी बेचने गया

पुलिस इंस्पेक्टर चौधरी ने बताया कि आरोपी के दोस्त इरफान ने उसे बताया था कि सूरत या उसके आसपास गाड़ी बेच सकता है। आरोपी गाड़ी बेचने के लिए ही सूरत आया था और पकड़ा गया।

तलाशी में आरोपी के पास मिला देशी कट्‌टा

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद गाड़ी की तलाशी ली तो अंदर से देशी कट्‌टा और चार कारतूस मिले। हरियाणा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर सड़क मार्ग से अपने साथ ले गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER