मणिपुर / मणिपुर में 22 अगस्त तक रात का कर्फ्यू ।

Zoom News : Aug 08, 2021, 06:37 PM

कोविड-19 संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए पूरे 21 दिन का कर्फ्यू लगाने के बाद, मणिपुर सरकार ने शनिवार को 22 अगस्त तक 15 दिनों के लिए राज्यव्यापी दिन का कर्फ्यू हटा लिया। रात की सख्ती शाम 6 बजे से प्रभावी रहेगी। सुबह 5 बजे तक |


विदेश मंत्रालय के चीफ ऑफ स्टाफ डॉ राजेश कुमार, जो आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष भी हैं, ने शनिवार शाम इस मामले पर एक आदेश जारी किया।


आदेश में कहा गया है, "अनिवार्य धार्मिक और प्रथागत समारोहों को मेहमानों की संख्या को केवल 20 तक सीमित करके खुले हैंगर में किया जा सकता है।" “सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों की पुलिस और स्वास्थ्य सेवाओं की समर्पित टीमों द्वारा कड़ाई से निगरानी की जाएगी।


आदेश में कहा गया है कि कोविड 19 के नए मामलों को जल्द से जल्द अलग किया जाना चाहिए और कोविड देखभाल केंद्रों में ले जाना चाहिए और स्वास्थ्य सेवा को नियमित जांच के लिए मोबाइल मेडिकल टीमों का आयोजन करना चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से आईईसी (सूचना, शिक्षा और संचार) के लिए अधिक कर्मचारी, गतिशीलता सहायता और वकालत प्रदान करके अपने टीकाकरण, संपर्क अनुरेखण और परीक्षण अभियान को आगे बढ़ाने का भी आह्वान किया।

 इससे पहले, 18 जुलाई से प्रभावी कुल कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए, राज्य मंत्रिमंडल ने केंद्र सरकार की सिफारिशों के अनुरूप एक सूक्ष्म-नियंत्रण दृष्टिकोण अपनाने का निर्णय लिया। गतिविधियों के माध्यम से जीवन और आजीविका बचाने के दोहरे लक्ष्य के बीच संतुलन बनाए रखना।


सरकार ने निवासियों से मणिपुर में कोविड-19 को रोकने के लिए उचित कोविड व्यवहार अपनाने का भी आग्रह किया है। 4,444 शनिवार को, मणिपुर ने पिछले 24 घंटों में दर्ज की गई 12 कोविड -19 मौतों की सूचना दी, जिससे राज्य के कोविद 19 की मौत का आंकड़ा 1,640 हो गया, आधिकारिक रिकॉर्ड दिखाते हैं। 4,444 राज्य ने पिछले 24 घंटों में परीक्षण किए गए 4,941 नमूनों में से 19 कोविड के 19 नए सकारात्मक मामले दर्ज किए, जिससे संक्रमणों की संख्या 103,588 हो गई, उन्होंने कहा। कुल सक्रिय मामले 8,146,444 हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER