Bengal vs Jharkhand / बंगाल के खेल मंत्री ने लगाया शतक, राजनीति में आने बाद भी क्रिकेट में गाड़ रहे झंडे

Zoom News : Jun 10, 2022, 07:45 PM
Bengal vs Jharkhand: बंगाल ने झारखंड के खिलाफ पहली पारी की विशाल बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना ली. पांचवें दिन का खेल औपचारिकता मात्र था, पहली पारी में बंगाल ने 773 रन बनाए. वहीं, झारखंड ने अपनी एकमात्र पारी में 298 रन बनाए. इस मैच में बंगाल के खेल मंत्री ने शानदार शतक जड़ा, जिसकी अब हर जगह चर्चा हो रही है. 

बंगाल के खेल मंत्री ने लगाया शतक

बंगाल के खेलमंत्री मनोज तिवारी ने शुक्रवार को वह उपलब्धि हासिल की जो रणजी ट्रॉफी में 88 साल में कोई और नहीं कर सका और वह प्रदेश के खेल मंत्री रहते शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. मनोज तिवारी ने 185 गेंदों में 136 रन बनाए. अपने क्षेत्र से जुड़ी फाइलों पर दस्तखत करने के साथ तिवारी ने मैदान पर बल्लेबाजी के जलवे दिखाते हुए अपनी पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाए. 

बंगाल ने पहली पारी में बनाया बड़ा स्कोर 

एकतरफा क्वार्टर फाइनल में बंगाल ने पहली पारी में सात विकेट पर 773 रन बनाए थे और उसके नौ बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 250 साल के इतिहास में नया रिकॉर्ड बनाया था. झारखंड के लिए शाहबाज नदीम ने 59 रन देकर पांच विकेट लिए. वहीं, पहली पारी में विराट सिंह ने 136 रन बनाए थे. 

बल्लेबाजों ने किया कमाल 

झारखंड के खिलाफ बंगाल के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. टीम के लिए मनोज तिवारी ने पहली पारी में हाफ सेंचुरी और दूसरी पारी में सेंचुरी लगाई. शाहबाज अहमद ने 46, अनुस्तूप मजूमदार ने 38 और अभिषेक पोरेल ने 34 रन बनाए. तीनों ने पहली पारी में भी बड़े स्कोर बनाए थे. सेमीफाइनल में बंगाल का सामना मध्यप्रदेश से होगा. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई की टक्कर उत्तर प्रदेश से होगी. दोनों मैच 14 जून से खेले जाएंगे.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER