Farmers Protest / किसानों के चक्‍का जाम की वजह से दिल्ली के कई रूट डायवर्ट, बॉर्डर ब्‍लॉक

Zoom News : Dec 06, 2020, 06:54 PM
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों (किसान विरोध) के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार 11 वें दिन भी जारी है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने किसानों के जाम के कारण कई मार्गों को मोड़ दिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, चीला बॉर्डर (दोनों कैरिजवे) किसान विरोध के कारण यातायात के लिए बंद है। इसके अलावा गाजियाबाद से दिल्ली की ओर आने वाले NH-24 को गाजीपुर बॉर्डर पर बंद कर दिया गया है। यही नहीं, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया है। साथ ही आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड, एनएच -44 से बचने की सलाह दी है।

इसके अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सिंघू, औचंदी, पियाओ मनियारी, मंगेश बॉर्डर बंध और एनएच -44 दोनों के बारे में जानकारी दी है। इसके साथ, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को लामपुर, सफियाबाद, सबोली, एनएच 8 / भोपरा / अप्सरा सीमा / परिधीय एक्सप्रेसवे के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी है।

यही नहीं, किसानों को रोकने के लिए दिल्ली और नोएडा सीमा (कालिंदी कुंज) पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और बैरिकेड्स लगाए गए हैं। जब पुलिस ने किसानों को बैरिकेडिंग से आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी, तो वे सड़क पर बैठकर विरोध कर रहे हैं। इस दौरान वह मोदी और योगी सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, यहां भी ट्रैफिक धीमा हो रहा है। जबकि दिल्ली को दूसरे राज्य से जोड़ने वाली सीमा के बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हरियाणा में परिवहन के लिए कई सीमाएँ खुली हैं

टिकरी, झरोदा बॉर्डर की बात करें तो यहां कोई ट्रैफिक मूवमेंट नहीं है। वहीं, बडूसराय बॉर्डर केवल हल्के मोटर वाहनों जैसे कारों और दो पहिया वाहनों के लिए खुला है। जबकि झटीकरा सीमा केवल दोपहिया यातायात के लिए खुली है। इसके अलावा, दिल्ली से हरियाणा तक परिवहन के लिए कई सीमाएँ खुली हैं। जानकारी के अनुसार, हरियाणा के लिए धांसा, दौराला, कपसेरा, राजोखरी एनएच 8, बिजवासन / बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा सीमा खुली हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER