UP / कोर्ट परिसर में बलात्कार के आरोपी की शादी, मौलाना ने पीड़िता के साथ रस्मों से शादी करवाई

Zoom News : Mar 11, 2021, 11:56 AM
समस्तीपुर। आपने मंदिर-मस्जिद, चर्च और पुलिस स्टेशन में शादी की कई तस्वीरें देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कहानी बता रहे हैं जिसमें एक युवक को अदालत में निकाह (निकाह इन कोर्ट कैंपस) सिखाया गया था। मामला बिहार के समस्तीपुर से जुड़ा है, जहाँ एक मुस्लिम समुदाय से आने वाले युवक की शादी कोर्ट परिसर में हुई थी।

समस्तीपुर कोर्ट परिसर में हुई अनोखी शादी लोगों के बीच चर्चा का विषय रही। जानकारी के अनुसार, एक साल पहले मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार का मामला सामने आया था, जिसमें आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई की और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इसके बाद पॉक्सो कोर्ट में मामले की सुनवाई हो रही है। बुधवार को आरोपी युवक को अदालत में पेश करने के लिए लाया गया था जहां मौलाना ने पीड़ित युवती के साथ पीड़िता की शादी कर दी। कहा जाता है कि यह निर्णय ग्रामीणों और परिवारों की राय के बाद लिया गया था कि आरोपी युवकों को कम से कम सजा दी जाए।

जिस समय मौलाना समस्तीपुर सिविल कोर्ट परिसर में युवक के साथ विवाह की रस्म पूरी कर रहे थे, उस समय उनके साथ बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। कोर्ट परिसर में इस शादी के बारे में काफी चर्चा हो रही है। समस्तीपुर कोर्ट परिसर में निकाह समारोह की यह घटना अपने आप में पहली घटना है। जिस युवक को मौलाना ने अदालत परिसर में निकाह पढ़ाया, वह समस्तीपुर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के रहीमपुर रुदौली गांव का मोहम्मद राजा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER