Entertainment / 19 साल की उम्र में शादी, पाकिस्तानी इंडस्ट्री में सहनी पड़ीं मुश्किलें, एक्ट्रेस ने किए खुलासे

Zoom News : May 24, 2022, 05:33 PM
Entertainment: बॉलीवुड की तरह पाकिस्तान इंडस्ट्री में भी कई टैलेंटेड एक्टर्स भरे हुए हैं। और हर इंडस्ट्री की तरह पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में भी कैमरा की चकाचौंध के पीछे बहुत कुछ होता है। इसी बारे में अब पाकिस्तानी एक्ट्रेस जोया नसीर ने खुलासा किया है। जोया ने अपनी जिंदगी से लेकर करियर तक के बारे में बातचीत की है। हम आपको बता रहे हैं कि जोया नसीर ने आखिर क्या कहा।

पाकिस्तान के फेमस सीरियल मेरे हमसफर और दोबारा में नजर आने वालीं जोया नसीर ने कम समय में इंडस्ट्री में अपनी बड़ी पहचान बनाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बचपन में जोया को एक्टिंग करने की इजाजत बिल्कुल भी नहीं थी। अपने एक्टिंग के पैशन को दबाकर जोया नसीर एक ब्यूटिशियन बन गई थी। लेकिन कहते है ना।।। होता वही है जो किस्मत में लिखा होता है।

Sabs नाम के ब्यूटी सैलून में जोया नसीर ने जूनियर पार्टनर के रूप में काम किया और फुल टाइम ब्यूटिशियन बनीं। बाद में ब्यूटी वर्ल्ड में अपना नाम बना चुकीं जोया का रास्ता एक्टिंग से जुड़ा और आज वह इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। साथ ही जोया, मियामी, न्यूयॉर्क और लाहौर में ब्यूटी सैलून भी चला रही हैं।

जोया नसीर, पाकिस्तान के स्क्रिप्ट राइटर नसीर अदीब की बेटी हैं। नसीर को मौला जट्ट यूनिवर्स बनाने के लिए जाना जाता है। पिता के इंडस्ट्री से जुड़े होने के बावजूद उन्हें एक्टिंग करने की इजाजत नहीं थी। इतना ही नहीं जोया नसीर के घरवालों ने उनकी शादी महज 19 साल की उम्र में ही कर दी थी।

इस बारे में जोया बताती हैं, 'मैं ज्यादा डिटेल्स में नहीं जाना चाहती थी। लेकिन यह जरूर बताऊंगी कि मैं सिर्फ 19 साल की थी। वो मुझसे 8 साल बड़े थे। मैं बेहद यंग थी। मुझे अपने लिए खड़े होना और दूसरों से बहू की तरह व्यवहार करना नहीं आता था। मैं उस शादी में एक पार्टनर नहीं थी। बल्कि एक बच्ची थी, जिसे जिम्मेदारियां दे दी गई थीं।'

उन्होंने आगे कहा, 'मेरी दुनिया उस समय इतनी छोटी थी कि मुझे जो कोई भी कुछ कहता है मैं सब कर देती थी। उन गलतियों के लिए माफी मांगती थी जो मैंने की ही नहीं होती थीं। मैं वैसी ही बन जाती थी जैसा लोग मुझे देखना चाहते थे। जब मेरा तलाक हुआ तब मेरे परिवार को समझ आया कि जो भी मेरे साथ हुआ वो सही नहीं था।' जोया नसीर ने इस बात की गुजारिश अपने फैंस से की कि यंग और टीन लड़कियों की शादी ना करें। उन्हें दुनिया देखने दें। अपने लिए खड़े होना सीखने दें।

इसके बाद 35 साल की जोया नसीर ने बताया कि कैसे उन्हें अपना पहला प्रोजेक्ट मिला था। वह कहती हैं कि उनके सैलून को एक चैनल के फिल्म फेस्टिवल ने आर्टिस्ट्स के हेयर और मेकअप को करने के लिए रखा था। इसके बाद सोन्या खान और सलमान इकबाल ने जोया को मिमिक्री करते देखा। दोनों ने उनके साथ मीटिंग की और फिर उन्हें अपना पहला शो हानिया मिला।

जोया कहती हैं कि वह 2019 में आए अपने इस सीरियल में लीड रोल कर बेहद खुश हैं। लेकिन वह किसी न्यूकमर को सबसे पहले लीड रोल करने की सलाह नहीं देंगी। जोया नसीर का कहना है कि अब उन्हें अपना लीड रोल करने का निर्णय गलत लगता है। वह दूसरे एक्टर्स से मिली हैं जो एक्टिंग के अलावा बाकी चीजों के बारे में भी जानते हैं। ऐसे में वह नए एक्टर्स से कहना चाहती हैं कि पहले छोटे रोल्स करके सीखें अपने सीनियर्स से सीखें और फिर लीड रोल्स करें।

जोया ने अपने करियर में कई मुश्किलों का सामना भी किया है। कई बार ऐसा भी हुआ है जब उनसे इतनी फालतू बात यही गई हो कि उनका दिमाग खराब हो गया। जोया को अपने लुक्स के लिए काफी खरी-खरी सुननी पड़ी है। पाकिस्तानी इंडस्ट्री में भी स्टीरियोटाइप हैं, जिनका सामने जोया नसीर ने किया है।

इस बारे में जोया नसीर बताती हैं, 'मैं किसी काम के लिए यूएस गई थी। जब वहां से वापस आई तो मुझे टैनिंग हो गई थी। मैं तब एक सीरियल में काम किया करती थीं। उस शो के मेकर्स ने मुझे इतना बुरा रिएक्शन दिया था। उन्होंने कहा कि वह मुझे अपने खर्चे पर स्किन को गोरा करने वाले इंजेक्शन देंगे लेकिन मेरी स्किन का काला और भद्दा रंग सहन नहीं करेंगे। यह एकदम बेहूदा था। मैंने तुरंत इसको मना कर दिया था।'

एक और वाक्या बताते हुए जोया ने कहा कि एक वेब सीरीज के लिए उन्हें बदसूरत दिखना था। तब मेकर्स ने उन्हें काला फाउंडेशन लगाने के लिए कहा था। जोया के मुताबिक, उन्होंने शो को छोड़ दिया था। क्योंकि वह ऐसा नहीं करना चाहती थीं और मेकर्स अपनी बात से हिलने के लिए तैयार नहीं थे। जोया का कहना यह भी है कि उन्हें अपने लुक्स की आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER