Cricket / मार्टिन गुप्टिल ने ठोका 18वां वनडे शतक, रॉस टेलर के करीब पहुंचे

Zoom News : Jul 15, 2022, 07:32 PM
New Zealand vs Ireland, 3rd ODI: न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज शुक्रवार को डबलिन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर रही है। कीवी टीम के लिए मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। गुप्टिल ने मुकाबले में अपना शतक पूरा कर लिया। उन्होंने 116 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से अपनी वनडे सेंचुरी पूरी की। गुप्टिल के करियर का यह 18वां वनडे शतक है। गुप्टिल ने 126 गेंदों पर 15 चौके और दो छक्कों की मदद से 115 रनों की शतकीय पारी खेली।

वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज

गुप्टिल ने इसके साथ ही वनडे में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर है। वह वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे आगे अब रॉस टेलर ही हैं, जिनके नाम 21 वनडे शतक दर्ज है। गुप्टिल ने इससे पहले, वनडे में अपनी 39वीं हाफ सेंचुरी पूरी की।

वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज 

21 - रॉस टेलर

18 - मार्टिन गप्टिल

16 - नाथन एस्टल

13 - केन विलियमसन

8 - स्टीफन फ्लेमिंग। 

कीवी टीम सीरीज में 2-0 से आगे

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अभी 2-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। कीवी टीम पहला वनडे 1 विकेट और दूसरा वनडे 3 विकेट से जीता था। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमें 18 से 22 जुलाई तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER