IND vs NZ / गप्टिल को आउट करने के बाद दीपक का लुक वायरल, बाद में इनाम भी मिला

Zoom News : Nov 18, 2021, 07:09 AM
भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप की निराशा को पीछे छोड़ते हुए बुधवार को पहले टी-20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। जयपुर में खेले गए इस मैच में भारत की जीत के हीरो नए कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव रहे। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर की जमकर पिटाई हुई, जिसमें उनके चार ओवरों में 42 रन बने। उन्हें इस मैच में एकमात्र विकेट न्यूजीलैंड के धुंआधार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का मिला, जो 42 गेंदों पर 70 रनों की धमाकेदार पारी खेलने के बाद आउट हुए। न्यूजीलैंड की पारी के 18वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का खाने के बाद जब दीपक ने अगली गेंद पर गप्टिल को आउट किया तो उनका रिएक्शन काफी वायरल हो गया।  

दरअसल, गप्टिल ने इसी ओवर की पहली गेंद पर छक्का जड़ने के बाद दीपक काे घूरा था, जिसके जवाब में दीपक ने गप्टिल को कैच आउट कराते हुए उससे भी बेहतर अंदाज में उनको काफी देर तक घूरा। मैच खत्म होने के बाद दीपक को गप्टिल को घूरने के लिए 'कमाल का मूमेंट अवॉर्ड' से भी नवाजा गया। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर अन्य तेज गेंदबाज ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके, जिसकी वजह से न्यूजीलैंड टीम ने पहले खेलते हुए छह विकेट पर 164 रन बनाए।

टीम के लिए गप्टिल ने 70 रनों का योगदान दिया, जबकि मार्क चैपमैन ने 63 रन बनाए। एक समय पर लग रहा था कि न्यूजीलैंड टीम 180 पार का स्कोर बनाएगी लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर रनरेट पर अंकुश लगाया। अश्विन ने चार ओवर में 23 रन देकर और भुवनेश्वर ने 24 रन देकर दो दो विकेट लिए। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। हालांकि राहल मात्र 15 रन ही बना सके। भारत की ओर से कप्तान रोहित ने 48 जबकि सूर्यकुमार ने 62 रनों का योगदान दिया। सूर्यकुमार को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER