दुनिया / डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी नेकहा- मेरे चाचा को जेल भेजा जाना चाहिए, क्रूर व विश्वासघाती हैं...

Zoom News : Dec 06, 2020, 09:47 AM
अमेरिका | राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी मेरी ट्रंप ने कहा है कि उनके चाचा ‘अपराधी, क्रूर और विश्वासघाती’ हैं। मेरी ने कहा कि व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए। मनोविज्ञानी और लेखिका मेरी अपने पिता के छोटे भाई डोनाल्ड ट्रंप की मुखर आलोचक हैं। उन्होंने इस विचारधारा को सिरे से खारिज किया कि ट्रंप के खिलाफ मुकदमा चलाने से देश में सियासी विभाजन और भी गहरा जाएगा।

राष्ट्रपति ट्रंप की भतीजी ने उन पर लगाए गंभीर आरोप

मेरी ट्रंप समाचार एजेंसी को इस सप्ताह एक साक्षात्कार में कहा, ‘बार-बार यह कहा जाना निश्चित ही अपमानजनक है कि अमेरिकी लोग इससे निपट सकते हैं और हमें अब आगे बढ़ना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘यदि वाकई में किसी के खिलाफ मुकदमा चलाया जाना चाहिए तो वह हैं डोनाल्ड, अन्यथा इसका मतलब यह होगा कि हम उससे भी खराब किसी शख्स को स्वीकार करने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।’ मेरी की टिप्पणियों के बारे में डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान के प्रवक्ता ने कहा, ‘उन्हें उनकी किताब बेचनी है।’ मेरी राष्ट्रपति ट्रंप के बड़े भाई फ्रेड जूनियर की बेटी हैं। 

ट्रंप के खिलाफ दर्ज करा चुकी हैं मुकदमा

मेरी ट्रंप ने इस हफ्ते घोषणा की थी कि वह अपने चाचा के बारे में लिखी किताब ‘टू मच एंड नेवर इनफ, हाऊ माई फैमेली क्रिएटेड द वर्ल्डस मोस्ट डैंजरस मैन’ की अगली कड़ी लिखने जा रही हैं जिसका नाम होगा ‘द रेकनिंग’। परिवार के बारे में मेरी की पहली किताब जुलाई में आई थी। सितंबर में मेरी ने राष्ट्रपति ट्रंप, उनके भाई रॉबर्ट ट्रंप और उनकी बहन मैरीयाने ट्रंप के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER