विदेश / फैक्ट्री में भीषण विस्फोट से थाईलैंड में हिल उठा एयरपोर्ट; तस्वीरें सामने आईं

Zoom News : Jul 05, 2021, 05:53 PM
Thailand Factory Massive Explosion: थाईलैंड की एक फैक्ट्री में सोमवार सुबह एक भीषण विस्फोट हो गया. ये विस्फोट बैंकॉक के बाहरी इलाके में हुआ है. जिसके बाद राजधानी स्थित हवाईअड्डे (Bangkok Airport) के एक टर्मिनल पर अफरा-तफरी मच गई. इस क्षेत्र से लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. जानकारी के मुताबिक, बैंकॉक के दक्षिण-पूर्वी इलाके में सुवर्णभूमि हवाईअड्डे के पास ‘फोम एवं प्लास्टिक पैलेट’ का निर्माण करने वाले कारखाने में सुबह आग लग गई थी.

आग लगने के बाद यहां विस्फोट हुआ. तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि घरों की खिड़कियां और कांच टूट गए हैं. साथ ही सड़कों पर मलबा पड़ा हुआ है. कई घंटे बाद भी दमकल विभाग के कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं (Thailand Factory Blast). अधिकारियों ने कई हजार लीटर रसायन के लीक हाने के कारण और विस्फोट होने की आशंका के चलते आसपास के इलाके से लोगों को हटाने का आदेश दिया है.

हवाईअड्डे पर अलर्ट घोषित

बैंग फली इलाके में आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. किसी के हताहत होने की भी अभी कोई खबर नहीं है. स्थानीय मीडिया ने बताया कि शुरुआती विस्फोट ने सुवर्णभूमि में टर्मिनल भवन को हिलाकर रख दिया, जिससे बैंकॉक के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (International Airport Bangkok) पर ‘अलर्ट’ घोषित किया गया. हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि कोई उड़ान सेवा रद्द नहीं की गई. हालांकि इस संबंध में कोई विस्तृत जानकारी उन्होंने नहीं दी है.

अमेरिकी फैक्ट्री में धमाका

इससे पहले ऐसी ही एक खबर अमेरिका के इलिनॉयस से भी सामने आई थी. यहां रॉकटाउन की एक फैक्ट्री में बीते महीने धमाका हो गया था. जिसके बाद हवा में आग के गोले उठते हुए देखे गए (US Factory Blast). इसकी वजह से इलाके को खाली कराया गया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी. ये आग चैमतूल इनकॉर्पोरेटेड में लगी थी. इस कंपनी में ग्रीस और अन्य फ्लूड्स के प्रोडक्ट तैयार किए जाते हैं. जिसका निर्यात फिर दुनियाभर में होता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER