Iran Blast News / ईरान में भीषण धमाका, 103 लोगों की मौत, धमाके की जद में आए 170 लोग हताहत

Zoom News : Jan 03, 2024, 07:58 PM
Iran Blast News: ईरान के करमान शहर में एक कब्रिस्तान के पास भीषण धमाका हंुआ है। इस धमाके में 103 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कब्रिस्तान में कमांडर कासिम सुलेमानी  को दफनाया गया है। खबरों में बताया गया कि करमान शहर में एक कब्रिस्तान के पास जहां मारे गए कमांडर कासिम सुलेमानी को दफनाया गया है, कम से कम दो विस्फोटों के बाद कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार को ईरान में उनकी मौत की चौथी बरसी मनाई जा रही थी। ईरान के सरकारी मीडिया ने कब्रिस्तान के पास करमान शहर में दो विस्फोटों की सूचना दी है।

73 लोगों के मारे जाने की पुष्टि, बढ़ सकता है आंकड़ा

ईरान के सरकारी टेलीविजन ने दक्षिण-पूर्वी शहर करमान में समारोह के दौरान पहले और फिर दूसरे विस्फोट की सूचना देते हुए कहा कि कम से कम 73 लोग मारे गए हैं। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। सरकारी मीडिया ने करमान प्रांत के एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से कहा, "विस्फोट आतंकवादी हमलों के कारण हुए।" इससे पहले एक न्यूज चैनल ने पहले कहा था कि "कब्रिस्तान की ओर जाने वाली सड़क पर कई गैस कनस्तरों में विस्फोट हुआ"। सुलेमानी की मौत की बरसी मनाने के लिए एक समारोह के लिए इस इलाके में भीड़ जमा हुई थी। सुलेमानी, जो दो दशकों से अधिक समय तक इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) की विदेशी ऑपरेशन शाखा, कुद्स फोर्स का नेतृत्व करते थे। उनकी जनवरी 2020 में इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मौत हो गई थी।

170 लोगों के घायल होने की खबर

स्टेट टीवी ने रेड क्रिसेंट बचावकर्मियों को समारोह में घायल लोगों की देखभाल करते हुए दिखाया, जहां सैकड़ों ईरानी सुलेमानी की मौत की सालगिरह मनाने के लिए एकत्र हुए थे। कुछ ईरानी समाचार एजेंसियों ने कहा कि 173 लोग घायल हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER