Kabul Blast / अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा धमाका,मस्जिद ब्लास्ट में 30 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

Zoom News : Aug 18, 2022, 07:56 AM
Kabul Blast: काबुल में कोहराम मचा है, एक के बाद एक होते धमाकों की गूंज से राजधानी दहल उठी है. इस बार वहां की एक मस्जिद को निशाना बनाया. अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में नमाज के दौरान मस्जिद (Mosque) में हुए धमाके में 30 लोगों की मौत हो गई जबकि इस हमले में 40 लोग जख्मी हो गए.

चारो ओर पसरा मौत का ये मातम इसी बात की गवाही दे रहा है कि तालिबान की सत्ता में वापसी अफगानिस्तान की सरजमीं पर कितनी भारी पड़ रही है. ये धमाका मगरिब की नमाज के वक्त हुआ, जिसमें मस्जिद के इमाम अमीर मोहम्मद काबुली भी मारे गए. हालांकि तालिबान (Taliban) की सत्ता में वापसी के बाद तालिबान के प्रतिद्धंदी IS ने पिछले कुछ दिनों में अफगानिस्तान में हमले तेज कर दिए है. और इस हमले के पीछे भी उसी आकतंकी संगठन के होने का शक है.

काबुल के इमरजेंसी हॉस्पीटल ने ट्विटर पर कहा कि एक सात साल के बच्चे समेत कुल 27 घायल मरीजों को भर्ती कराया गया है. 27 घायलों में से 3 की मौत हो चुकी है. दो लोगों ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि एक की इमरजेंसी रूम में मौत हो गई. अफगानिस्तान में इमरजेंसी के कंट्री डायरेक्टर स्टीफनो सोज्जा ने बताया- पांच नाबालिग समेत कुल 27 लोग सर्जिकल सेंटर में लाए गए, जिनमें से एक 7 साल का बच्चा भी शामिल था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER