देश / माता वैष्णो देवी वन क्षेत्र में लगी भीषण आग, वन विभाग ने किया काबू

Zoom News : Dec 22, 2021, 02:55 PM
जम्मू : वैष्णो देवी श्राइन वन क्षेत्र में मंगलवार को लगी भीषण आग लग गई. माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का कहना है कि आग पर काबू पा लिया गया है. इस दौरान मंदिर की ओर जाने वाली यात्रा अप्रभावित रही. इस घटना में किसी जान-माल की नुकसान की खबर नहीं है.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) के त्रिकुटा पर्वतों के पास जंगल में मंगलवार देर रात आग लग गई. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारी और फॉरेस्ट विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया है. इस दौरान श्रद्धालुओं की यात्रा पर कोई असर नहीं हुआ. त्रिकुटा पर्वतों के पास जंगल में आग लगने के कारणों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.

माता वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के जंगलों में इससे पहले जून 2021 में भी आग लग चुकी है. तब ऐहतियातन मंदिर तक जाने वाले सभी रास्तों को भी बंद कर दिया गया था.

बता दें कि वैसे तो पूरे साल वैष्णो देवी में यात्रा चलती है. मगर सर्दियों के मौसम में वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ जाती है. श्राइन बोर्ड के मुताबिक इस साल दिसंबर तक कुल 50 लाख से अधिक श्रद्धालु यहां पहुंच चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER