Afghanistan / पाकिस्तान के आईएसआई प्रमुख और मुल्ला बरादार के बीच मुलाकात की पुष्टि

Zoom News : Sep 06, 2021, 07:00 PM

तालिबान ने सोमवार को पुष्टि की कि अफगानिस्तान में सरकार को अंतिम रूप देने के विद्रोही समूह के प्रयासों के बीच, पाकिस्तान के शक्तिशाली खुफिया नेता लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने अपने वास्तविक प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी बरादर से मुलाकात की है।


इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल हमीद पिछले हफ्ते एक अघोषित यात्रा पर काबुल गए, काबुल का दौरा करने वाले एकमात्र उच्च श्रेणी के विदेशी अधिकारी बन गए, इस कारण से कि तालिबान ने अगस्त के मध्य में अफगान राजधानी को जब्त कर लिया। .


बीबीसी उर्दू ने कहा कि सोमवार को काबुल में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने दिखाया कि काबुल जाने के दौरान आईएसआई नेता ने मुल्ला बरादर से मुलाकात की थी।

तालिबान ने इस्लामाबाद को आश्वासन दिया है कि अब पाकिस्तान के खिलाफ अफगान क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।


इससे पहले, पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल तालिबान के निमंत्रण पर काबुल में आया था, हालांकि, विद्रोही संगठन ने कहा कि इस्लामाबाद ने काबुल जाने का प्रस्ताव दिया था।

रविवार को तालिबान ने कहा कि काबुल और इस्लामाबाद के बीच द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने के लिए शीर्ष पाकिस्तानी जासूस अफगानिस्तान में था।


तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के उप प्रमुख अहमदुल्ला वासीक ने कहा कि तालिबान नेताओं ने लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के साथ द्विपक्षीय संबंधों और अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तोरखम और स्पिन बोल्डक दर्रे पर अफगान यात्रियों की समस्याओं के बारे में बात की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER