Jammu & Kashmir / मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुईं महबूबा मुफ्ती की मां

Zoom News : Aug 18, 2021, 07:29 PM

जम्मू-कश्मीर की पूर्व नेता मंत्री महबूबा मुफ्ती की मां को बुधवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि गुलशन नजीर अपनी बेटी के साथ शहर के सिविल स्ट्रेन के आसपास के ईडी कार्यालय में अपनी बेटी के साथ आई थीं।

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्व नेता मंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की पत्नी नज़ीर को पहले 3 आयोजनों पर बुलाया गया था, पीडीपी के माध्यम से एक पास को तत्कालीन राष्ट्र की अनूठी प्रसिद्धि के उन्मूलन का विरोध करने वाले उत्सव के प्रति राजनीतिक प्रतिशोध के रूप में करार दिया गया था। जम्मू और कश्मीर के।

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दर्ज बदमाश का मामला महबूबा के एक कथित साथी पर छापेमारी के बाद ईडी के जरिए मिनिमम डायरी के तौर पर ठीक होने से जुड़ा है.

अधिकारियों ने कहा कि इन डायरियों में कथित तौर पर नियमों के उल्लंघन में नेता मंत्री के विवेकाधीन कोष से तैयार किए गए कुछ कथित बिलों की जानकारी शामिल है।

इन फंडों को तत्कालीन राष्ट्र के भीतर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के शासन की अवधि के लिए डायवर्ट किया जाना चाहिए।

अधिकारियों ने कहा कि उन फंडों में से कुछ लाख रुपये नज़ीर और कुछ अन्य लोगों के ऋण में स्थानांतरित किए जाने वाले हैं, और ईडी उनसे इस बारे में पूछताछ करना चाहता है, अधिकारियों ने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER