ऑस्ट्रेलिया / ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे बड़ा शहर मेलबर्न छठे लॉकडाउन में प्रवेश कर गया है।

Zoom News : Aug 05, 2021, 07:31 PM

ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर मेलबर्न ने गुरुवार को अपने छठे कोरोनावायरस लॉकडाउन में प्रवेश किया, जब विक्टोरियन अधिकारियों ने "कई रहस्यमय मामलों" की खोज की, जो उन्हें संदेह है कि एक कोरोनवायरस का प्रकोप है। डेल्टा निकायों अत्यधिक संक्रामक हैं।


सप्ताह भर चलने वाला लॉकडाउन राज्य द्वारा लगभग एक महीने में नए संक्रमण के बिना अपने पहले 24 घंटों की रिपोर्ट के ठीक एक दिन बाद आता है, उम्मीद है कि डेल्टा संस्करण के साथ सबसे हालिया लड़ाई इसके पीछे है।


अधिकारियों ने गुरुवार को आठ नए संक्रमणों की घोषणा की, जिनमें से कुछ पिछले मामलों से संबंधित नहीं हैं। विक्टोरियन प्रधान मंत्री डैनियल एंड्रयूज ने संवाददाताओं से कहा कि रहस्यमय मामलों की अभी भी जांच की जा रही है, लेकिन तत्काल लॉकडाउन ही प्रकोप को नियंत्रण से बाहर होने से रोकने का एकमात्र तरीका था।


क्योंकि संस्करण बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है, या यह इसे लॉक कर देगा। . . या यह जंगली हो जाता है और यह आपसे हट जाता है और इसे वापस पाने का कोई रास्ता नहीं है, ”उन्होंने डेल्टा भिन्नता के बारे में कहा। ऑस्ट्रेलिया के सख्त संपर्क अनुरेखण और तत्काल लॉकडाउन के लिए बंद अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं ने इसे लगभग 35,000 मामलों और 932 मौतों के साथ एक जीवंत सफलता की कहानी बना दिया है।


लेकिन देश ने तराई के प्रकारों के प्रकोप को रोकने के लिए संघर्ष किया है। और धीमे टीकाकरण कार्यक्रम ने इसकी लगभग 25 मिलियन आबादी को असुरक्षित बना दिया है।

एंड्रयूज ने कहा कि वह सिडनी में एक बड़े प्रकोप से बचना चाहते हैं, जहां स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को रिकॉर्ड 262 नए मामले और पांच मौतों की सूचना दी।


"हम नहीं चाहते कि यहां ऐसा हो," उन्होंने सिडनी के प्रकोप के बारे में कहा, जो जून में शुरू हुआ था और हाल ही में एक दिन में औसतन 200 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। "हम पहले भी इससे गुजर चुके हैं, और इससे भी बदतर।"

आपूर्ति के मुद्दों में सुधार के रूप में देश ने हाल के हफ्तों में अपने टीकाकरण कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है, लेकिन योग्य वयस्कों में से केवल 20% को ही दो खुराक मिलती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER