क्रिकेट / आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए यूएई पहुंचे मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर

Zoom News : Sep 13, 2021, 07:28 AM
क्रिकेट: आईपीएल की ट्रॉफी पर रिकॉर्ड पांच बार कब्जा कर चुकी मुंबई इंडियंस की टीम को छठी बार चैंपियन बनाने में मदद करने से भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने यूएई की सरजमीं पर कदम रख दिया है। टीम ने अपने ट्विटर हैंडल पर सचिन की फोटो शेयर करके इस बात की जानकारी दी। सचिन अगले छह दिन तक क्वांरटाइन में रहेंगे और उसके बाद साथी कोचों के साथ मिलकर टीम के लिए मास्टरप्लान तैयार करेंगे। पिछले साल सचिन यूएई में मुंबई की टीम के साथ नहीं रहे थे और आईपीएल 2021 के पहले फेज में कोरोना की चपेट में आने के बाद उनको टीम से दूर रहना पड़ा था।

सचिन तेंदुलकर साल 2014 से मुंबई इंडियंस के साथ बतौर मेंटोर जुड़ हुए हैं और इससे पहले वह इसी टीम के लिए अपने बल्ले से जौहर दिखाते थे। क्वारंटाइन के दौरान सचिन का कई बार कोरोना टेस्ट किया जाएगा। सचिन ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में शिरकत की थी और उसके बाद वह इस वायरस की चपेट में आ गए थे। बता दें कि सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इसी टीम का हिस्सा है और उनको मुंबई इंडियंस ने बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था। अर्जुन टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं। वह काफी समय पहले ही भारत से यूएई पहुंच चुके है और ट्रेनिंग में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में अपना पहला मुकाबला 19 सिंतबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। टीम ने टूर्नामेंट स्थगित होने से पहले 7 मैच खेले थे, जिसमें से टीम को 4 में जीत तो तीन में हार झेलनी पड़ी थी। पिछले सीजन यूएई की धरती पर ही रोहित की पलटन ने दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त देकर आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया था। मुंबई आईपीएल की ट्रॉफी को पांच दफा अपने नाम करने वाली इकलौती टीम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER