Special / महिला को आया 91 लाख की लॉटरी जीतने का ईमेल, फर्जी समझकर किया अनदेखा

Zoom News : Feb 14, 2023, 02:13 PM
राजनीति में जब पार्टियां वादे करती हैं कि वो प्रत्येक व्यक्ति को भरोसा दिलाती हैं कि अगर वो चुनाव जीते तो उनके खाते में लाखों रुपये रातोंरात आ जाएंगे. आम जनता भी इस बात के सपने देखने लगती है और फिर अपने फोन पर मैसेज या ईमेल (woman thought email about lottery jackpot scam) को हमेशा टटोलती रहती है कि कभी अचानक से उनके पास पैसे आ जाएं. ये तो सपने जैसा ही लगता है पर सोचिए कि अगर किसी व्यक्ति के पास सच में एक ईमेल आ जाए कि वो लखपति बन गया है तो क्या होगा? जिस तरह आजकल का माहौल है, बहुत से लोगों को लगेगा कि ईमेल फर्जी है. ऐसा ही अमेरिका की एक महिला (Michigan woman win 91 lakh rupees lottery) को भी लगा जब उसके ईमेल आईडी पर एक मेल आया जिसमें लिखा था कि वो लखपति बन गई है.

यूपीआई वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार मिशिगन के ओकलैंड काउंटी (Oakland County, Michigan) की रहने वाली 47 साल एक महिला को भी लखपति बनने की उम्मीद थी पर वो जानती थी कि आजकल ऑनलाइन स्कैम कितने ज्यादा हो रहे हैं. इसलिए जब उसे अचानक ही मिशिगल लॉटरी की तरफ से एक मेल आया जिसमें लिखा था कि उसने $110,689 यानी 91 लाख रुपये जीत लिए हैं. महिला ने जैसे ही उसे ईमेल को पढ़ा उसे लगा कि वो स्कैम है और किसी भी लिंक पर क्लिक करने से उसके पैसे कट जाएंगे. पर कुछ ही घंटों बाद जब उसके पास कॉल आई तब उसे पता चला कि वो सही में लॉटरी जीत चुकी है.

नहीं हुआ ईमेल पर भरोसा

मिशिगन लॉटरी कनेक्ट वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार महिला ने मिशिगन लॉटरी की वेबसाइट पर मंथली जैकपॉट गेम खेला था. इसके बाद 14 दिसंबर को लकी ड्रॉ में उसका नाम निकला और वो जीत गई. महिला ने वेबसाइट से कहा कि उसे पता तो था कि उसने जैकपॉट खेला है पर उसे इस बात का भरोसा था कि वो जीतेगी नहीं. इसलिए मेल देखकर उसे बहुत हैरानी हुई.

महिला को मिले उसके रुपये

उन्होंने बताया कि वो यूं ही ईमेल जांच रही थीं जब उन्हें ये संदेश दिखा. फोन आने के बाद उन्हें यकीन हो गया कि वो सच में जीती हैं और उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. हाल ही में वो कंपनी के हेडक्वार्टर भी गईं जहां उन्होंने अपने पैसे लिए. अब वो इन रुपयों को अपने घर की बनावट में खर्च करना चाहती हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER