हादसा / फिलीपींस में 85 लोगों को लेकर जा रहा सैन्य विमान हुआ क्रैश

Vikrant Shekhawat : Jul 04, 2021, 12:50 PM
मनीला: फिलीपींस में एक बड़ा विमान हादसा हो गया है. एएफपी ने सुरक्षा बलों के हवाले से बताया है कि दक्षिण फिलीपींस में लैंड करते समय एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस विमान में कम से कम 85 सैन्यकर्मी सवार थे. जलते हुए विमान के मलबे से 40 सैन्यकर्मियों को बचा लिया गया है. सी-130 विमान सुलु प्रांत में जोलो द्वीप पर उतरने की कोशिश कर रहा था. इसी वक्त विमान क्रैश हो गया.

चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजान ने यह जानकारी दी, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि विमान में कितने लोग सवार थे और क्या इस हादसे में किसी की जान गई है. विमान सुलु प्रांत में पर्वतीय कस्बे पाटीकुल के एक गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सोबेजाना ने बताया कि विमान दक्षिणी कागायन डी ओरो शहर से सैन्य बलों को ले जा रहा था. सरकारी बल सुलु के मुस्लिम बहुल प्रांत में अबु सय्याफ आतंकवादियों के खिलाफ दशकों से लड़ रहे हैं. 

सोबेजाना ने संवाददाताओं से कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. विमान रनवे पर नहीं उतर पाया. विमान चालक ने उसे फिर से नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया." उन्होंने बताया कि विमान में सवार कम से कम 40 लोगों को अस्पताल ले जाया गया और सैन्य बल शेष लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER