देश / ममता बनर्जी के बागी विधायक को अमित शाह का साथ, मिली जेड कैटेगरी की सुरक्षा

Zoom News : Dec 18, 2020, 03:03 PM
कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बागी नेता शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को 'जेड' श्रेणी सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है। बता दें कि ममता बनर्जी सरकार के बेहद करीबी रहे शुवेंदु अधिकारी ने हाल ही में विधान सभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है वह जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

ममता बनर्जी के खास थे शुवेंदु अधिकारी

बता दें कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक शुवेंदु अधिकारी ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के करीबी माने जाते थे। उन्होंने साल 2009 में नंदीग्राम में वाम मोर्चा की सरकार के खिलाफ भूमि अधिग्रहण विरोधी आंदोलन में ममता बनर्जी की मदद की थी, जिसके बाद टीएमसी साल 2011 में पश्चिम बंगाल की सत्ता में आई थी।

गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार, "केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श से शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई और उन्हें पश्चिम बंगाल में बुलेटप्रूफ वाहन के साथ 'जेड' श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा कवर प्रदान करने का निर्णय लिया गया।' एमएचए ने बताया कि पश्चिम बंगाल के अलावा अन्य राज्यों में शुवेंदु अधिकारी को वाई प्लस श्रेणी का सीआरपीएफ सुरक्षा कवर दिया जाएगा।

अब तक 4 नेता छोड़ चुके हैं ममता बनर्जी का साथ

अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) से अब तक तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 4 नेता इस्तीफा दे चुके हैं। शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के अलावा 24 परगना जिले के बैरकपुर से विधायक शीलभद्र दत्त (Silbhadra Dutta), पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र से विधायक जितेंद्र तिवारी और अल्पसंख्यक मोर्चा के नेता कबीर-उल-इस्लाम ममता बनर्जी का साथ छोड़ चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER