Rajasthan / दौसा से किडनैप नाबालिग बिहार से बरामद, मिला 'फ्री फायर गेम' कनेक्शन

Zoom News : Jun 25, 2022, 07:36 AM
राजस्थान में दौसा जिले के बांदीकुई थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक 13 वर्षीय बच्ची को इंस्टाग्राम पर फ्री फायर गेम के जाल में फंसाकर ब्लैकमेल कर अगवा करने के मामले में 48 घंटों में बिहार से बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक राज कुमार गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान इजराइल नदाफ (25) निवासी धनुजी जिला धनुषा प्रदेश नेपाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी फिलहाल खाड़ी देश कतर स्थित इलेक्ट्रिक कंपनी में मजदूर है। आरोपी को सात दिन की रिमांड पर लिया गया है। 

गुप्ता ने बताया कि बताया कि 19 जून को पास की दुकान में कुरकुरे लेने गई 13 साल की नाबालिग के अगवा होने की सूचना पर थानाधिकारी बांदीकुई नरेश चन्द्र शर्मा मय जाप्ता के मौके पर पहुंचे। परिजनों से घटना की जानकारी जुटा कर बच्ची की तलाश शुरू की गई। अपराध की गंभीरता को देखते हुये गठित टीम घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए सोशल मीडिया एवं तकनीकी संसाधनों की मदद ली गई। मार्ग रूट तैयार कर सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। जिसमे नाबालिग को एक अज्ञात युवक लेकर जाता दिखाई दिया। 

यूं कड़ियां जोड़ती गई पुलिस

इसी दौरान जानकारी मिली कि नाबालिग बच्ची मोबाइल पर फ्री फायर गेम खेलती थी। जिस पर गेम से जुड़ी इंस्टाग्राम आईडी की जांच कर एक संदिग्ध इंस्टाग्राम आईडी को ट्रैक किया गया। जांच के दौरान संदिग्ध आईडी से जुड़े मोबाइल नंबर की जांच की गई, जहां से सामने आया कि आईडी खाड़ी देश कतर की है। इस बीच यह भी पता लगा कि घटना के दिन संदिग्ध नंबर भारत के इंटरनेट से कनेक्ट हुआ था। 

दरभंगा में मिली नाबालिग

लगातार कड़ियों को जोड़कर संदिग्ध मोबाइल नंबर को ट्रैक किया गया। इस मोबाइल नंबर की इंटरनेट लोकेशन बिहार की मिली। जिसके बाद एक टीम बिहार के लिए रवाना की गई। टीम द्वारा बिहार के दरभंगा पहुंचकर नाबालिग बच्ची और सीसीटीवी में कैद अभियुक्त को बस स्टैण्ड दरभंगा से बरामद किया गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER