देश / मिस इंडिया रनर अप मान्या सिंह पिता के ऑटो में बैठकर कार्यक्रम में पहुंची, अपनी मां के पैर छुए

Zoom News : Feb 16, 2021, 03:53 PM
Delhi: ऐसा कहा जाता है कि भले ही हाथ आकाश को छूने लगें, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पैर हमेशा जमीन पर हों। मिस इंडिया 2020 में टॉप 3 में पहुंची, मान्या सिंह ने मंगलवार को कुछ ऐसा ही किया। यूपी के देवरिया की रहने वाली मान्या सिंह मंगलवार को एक ऑटो में अपने पिता के साथ मुंबई में एक सम्मान समारोह में पहुंची। ठाकुर कॉलेज में आयोजित इस सम्मान समारोह में उनके माता-पिता को सम्मानित किया गया।

मान्या के पिता ने एक ऑटो रैली निकाली, जिसका नेतृत्व खुद मान्या के पिता कर रहे थे। मान्या और उसकी माँ इस ऑटो में पीछे बैठे थे। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें आप मान्या को उसके माता-पिता के साथ देख सकते हैं।

मान्या ने अपना मिस इंडिया का ताज पहना हुआ था और काले रंग की खूबसूरत पोशाक पहनी हुई थी। वहीं, उनकी मां लाल और पीले रंग का पोशाक पहने हुए थीं, जबकि उनके पिता जीन्स शर्ट में ऑटो चला रहे थे।

मान्या एक ऑटो-रिक्शा चालक की बेटी है और इस साल वह मिस इंडिया 2020 के मंच पर पहुंची है और न केवल अपने माता-पिता बल्कि पूरे राज्य का नाम रोशन किया है।

मान्या मिस इंडिया 2020 का ताज नहीं जीत सकीं लेकिन वह शीर्ष 3 में पहुंच गई थीं और एक ऑटो रिक्शा चालक की बेटी उस स्थिति तक पहुंच सकती थी, जो अपने आप में एक बड़ी बात है।

मान्या के चेहरे पर हँसी साफ-साफ बता रही थी कि वह अपने माता-पिता को गर्व महसूस कराकर कितना खुश महसूस कर रही है। वह रास्ते में रुक गया और मीडिया से सड़क पर तस्वीरें लेने लगा।

मान्यता के इस अंदाज ने सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने एक ऑटो रिक्शा में बैठकर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज लहराया और समारोह में पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

भारत में बहुत से लोग आर्थिक कठिनाइयों का सामना करने वाले परिवारों से आते हैं। ये वे लोग हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के बूते सफलता हासिल की है। अब मान्या ओमप्रकाश सिंह उनमें से एक बन गई हैं।

मान्या ने जीवन में एक बड़ा संघर्ष देखा है। उन्होंने वित्तीय कठिनाइयों का सामना किया है। वह भी कई बार रहता था जब उसे बिना खाए-पिए पूरी रात मीलों पैदल चलना पड़ता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER