IPL 2021 / आईपीएल ऑक्शन में नहीं नजर आएंगे यह बड़े खिलाड़ी, देखें किस-किस का नाम शामिल

Zoom News : Feb 05, 2021, 11:01 PM
IPL 2021 | आईपीएल 2021 के ऑक्शन की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इस साल नीलामी में कुल 1097 खिलाड़ी शामिल होंगे, जिसमें स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े नाम भी नई टीम की तलाश में होंगे। आईपीएल ऑक्शन 18 फरवरी को शाम 3 बजे से शुरू होगा। विदेशी खिलाड़ियों के अलावा इस बार महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और श्रीसंत के नाम पर भी बोली लगेगी। अर्जुन पहली बार आईपीएल की नीलामी में हिस्सा ले रहे हैं और सबकी निगाहें उनके नाम के ऊपर होगी। जहां एक तरफ विश्व के तमाम क्रिकेटर इस टी20 लीग में शामिल होने को लेकर उत्सुक हैं, वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस ऑक्शन से दूर रहने का फैसला किया है। आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही प्लेयरों पर जो इस बार की नीलामी में नजर नहीं आएंगे।

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक बार फिर आईपीएल के ऑक्शन में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। स्टार्क ने अपना आखिरी सीजन 2015 में खेला था, उसके बाद से उन्होंने आईपीएल से दूरी बना ली है। यह उम्मीद की जा रही थी कि स्टार्क अगर नीलामी में शामिल होंगे तो उनके ऊपर कई टीमें काफी मोटी रकम खर्च कर सकतीं हैं। हालांकि, मिचेल स्टार्क की हालिया प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है और भारत के खिलाफ खेले मैचों में वह अपनी लय को हासिल करने के लिए जूझते नजर आए थे। 

जो रूट

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने आईपीएल 2021 ऑक्शन से दूर रहने का फैसला लिया है। रूट की पहचान टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर की जाती है और वह टी20 क्रिकेट में काफी तेजी से रन बनाने के लिए नहीं जाने जाते हैं। यही वजह है कि कोई भी फ्रेंचाइजी उनके ऊपर दांव लगाने से पहले कई बार सोचती है। रूट ने हालांकि खुद को इस फटाफट लीग से दूर रखते हुए नीलामी के लिए अपना नाम नहीं भेजा है। 

टॉम बैंटन

इंग्लैंड के उभरते टॉप ऑर्डर बल्लेबाज टॉम बैंटन ने आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम ना भेजकर हर किसी को चौंकाया है। बैंटन को पिछले साल कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन उनको ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था। पिछले एक साल में बैंटन ने टी20 क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। नीलामी में उनका नाम ना होना काफी हैरानी भरा है। 

हैरी गर्नी

पिछले सीजन चोटिल होने के बाद आईपीएल से बाहर हो गए हैरी गर्नी ने भी इस साल आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं भेजा है। गर्नी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम की तरफ से खेल चुके हैं और आखिरी सीजन भी उनकी टीम का हिस्सा थे। गर्नी की गिनती इंग्लैंड के बेस्ट टी20 गेंदबाजों में की जाती है और बिग बैश लीग में भी उनका प्रदर्शन कमाल का रहता है। गर्नी तेज गति के साथ अच्छी लाइन और लैंथ से गेंदबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं। 

जेम्स पैटिंसन

पिछले सीजन मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार गेंदबाजी करने वाले पैटिंसन ने इस साल आईपीएल से दूर रहना का फैसला किया है। पैटिंसन उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं भेजा है। मुंबई की टीम ने जेम्स पैटिंसन को इस साल के लिए रिलीज कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने आखिरी सीजन मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर अहम भूमिका निभाई थी। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER