Mitchell Starc / 1 घंटे में टूट गया कमिंस का रिकॉर्ड, 24.75 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी, बना IPL इतिहास का सबसे महंगा प्लेयर

Zoom News : Dec 19, 2023, 04:54 PM
इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मिनी ऑक्शन में बड़े रिकॉर्ड बने हैं, ऑक्शन के पहले हाफ में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस 20.50 करोड़ रुपये में बिककर सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. लेकिन एक ही घंटे बाद उनका ये रिकॉर्ड भी टूट गया, अब ऑस्ट्रेलिया के ही मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में मिचेल स्टार्क को खरीदा है.


मिचेल स्टार्क का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, उनके लिए गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स ने जबरदस्त बोली लगाई. शुरुआत में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस ने भी मिचेल स्टार्क के लिए बोली लगाई थी, लेकिन जब वो ओवर बजट गए तो ये दोनों टीमें पीछे छूट गई.


हैरानी की बात ये है कि मिचेल स्टार्क ने सिर्फ आईपीएल में दो ही सीजन खेले हैं, आखिरी बार वो साल 2015 में आईपीएल खेले थे. इसके बाद से मिचेल स्टार्क कभी आईपीएल नहीं खेले और अब उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद वापसी का ऐलान किया तो उन्होंने सारे ही रिकॉर्ड तोड़ दिए. मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में 27 मैच खेले हैं, इनमें उन्होंने 34 विकेट लिए हैं.


कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, रहमनुल्लाह गुरबाज, जेसन रॉय, अनुकूल रॉय, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुयश शर्मा, हर्षित राणा, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा और वरुण चक्रवर्ती.


केएस भरत- 50 लाख (बेस प्राइस 50 लाख)

चेतन सकारिया- 50 लाख (बेस प्राइस 50 लाख)

मिचेल स्टार्क- 24.75 करोड़ (बेस प्राइस 2 करोड़)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER