Viral News / मॉडल बनी नेता, पोस्टर में दिखी न्यूड, वोट के लिए फ्री ब्रेस्ट सर्जरी का वादा

Zoom News : Jun 02, 2021, 04:36 PM
मेक्सिको में एक मॉडल अपने इलेक्शन कैंपेन के चलते काफी चर्चा में हैं। ओनली फैंस मॉडल से राजनेता बनीं रोसियो पिनो अपने ग्लैमरस अंदाज के अलावा अपने चुनावी वादों के चलते भी सुर्खियां बटोर रही हैं। पिनो ओनली फैंस पर काफी लोकप्रिय हैं और उनके 60 हजार के करीब फॉलोअर्स हैं। डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, रोसियो पिनो सेंटर लेफ्ट प्रोग्रेसिव सोशल नेटवर्क पार्टी की कैंडिडेट हैं। साल 2019 में इसकी एक एनजीओ के तौर पर स्थापना हुई थी और साल 2020 में ये एनजीओ एक पॉलिटिकल पार्टी में तब्दील हो गया था। गौरतलब है कि 6 जून को मेक्सिको में पार्लियामेंट चुनाव के लिए वोटिंग की जाएगी।

सोनोरा से चुनाव लड़ने वाली रोसियो ने सबसे ज्यादा सुर्खियां तब बटोरी थीं जब वे अपने इलेक्शन कैंपेन के पोस्टर में पूरी तरह से न्यूड नजर आई थीं। उनके इस पोस्टर ने उन्हें विवादों के साथ ही जबरदस्त सुर्खियों में ला दिया था। 

हालांकि रोसियो का मानना है कि वे अपने इस कैंपेन के चलते सस्ती लोकप्रियता हासिल नहीं करना चाहती हैं बल्कि वे समाज खासतौर पर महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए काम करना चाहती हैं। इसलिए वे मॉडल से राजनेता बनी हैं।

पिनो ने अपनी वेबसाइट में लिखा है कि उन्होंने साल 2017 में चियापस में आए भूकंप के दौरान वॉलंटियर किया था और लोगों की मदद करने की कोशिश की थी। इसी अनुभव के बाद वे काफी बदल गई थीं और उन्होंने पॉलिटिक्स में आने का फैसला किया था। 

पिनो का सबसे महत्वपूर्ण इलेक्शन वादा है कि वे महिलाओं के लिए ब्रेस्ट सर्जरी की सुविधा को बिल्कुल मुफ्त कराएंगी। उन्होंने कहा कि इस स्कीम में उन महिलाओं को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी जाएंगी जिन्हें कैंसर के चलते अपने ब्रेस्ट मेडिकल ऑपरेशन के चलते हटवाने पड़े थे।

पिनो ट्विटर पर भी काफी लोकप्रिय हैं और उनके 2 लाख 63 हजार फॉलोअर्स हैं। उन्होंने हाल ही में ट्वीट करते हुए लिखा- फिलहाल हमें ऐसे राजनेताओं की जरूरत बिल्कुल नहीं है जो अपने काम करने के तरीके में आउटडेटेड और पारंपरिक हो, करप्ट हो और पुरुषसत्तावादी सोच के हिमायती हो। 

पिनो इसके अलावा लड़कियों के लिए छोटी उम्र से ही शोषण को लेकर जागरुकता का कैंपेन भी लॉन्च करना चाहती हैं ताकि उनके क्षेत्र में आने वाली बच्चियां गुड टच और बैड टच को लेकर जागरूक हो सकें। इसके अलावा वे महिलाओं को साइबर क्राइम से बचाने के लिए भी काम करना चाहती हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER