पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुआ बड़ा फैसला / आम आदमी के लिए मोदी सरकार लाएगी दिवाली तोहफा, लोन पर करेगी ब्याज को..

Zoom News : Oct 21, 2020, 03:47 PM
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की समिति और आर्थिक मामलों (CCEA- मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति) की बैठक में आज एक बड़ा फैसला किया गया है। चयनित ऋणों पर ब्याज माफी के बारे में समझौता किया गया है। हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि केंद्र सरकार अभी इसकी घोषणा नहीं करेगी, क्योंकि यह मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है।

आपको बता दें कि आप लोन मोराटोरियम की मदद से अपनी ईएमआई को कुछ समय के लिए रोक सकते हैं। कोरोना महामारी के दौरान, जब बड़ी संख्या में लोग वित्तीय संकट का सामना कर रहे थे, तो रिज़र्व बैंक (RBI) द्वारा ऋण स्थगन की पेशकश की गई थी। लोगों ने मार्च से अगस्त तक की छूट का लाभ उठाकर स्थगन योजना को स्थगित कर दिया। लेकिन उनकी शिकायत थी कि बैंक बकाया राशि पर अतिरिक्त ब्याज वसूल रहे हैं। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा।

अब क्या हुआ? सूत्रों ने कहा कि आज सीसीईए की बैठक में ऋण पर ब्याज माफी को मंजूरी दे दी गई है, लेकिन बैठक में केवल चयनित ऋण पर ब्याज माफी को मंजूरी दी गई है। 2 करोड़ रुपये तक का लोन लेने वालों को यह लाभ मिलेगा। प्रस्ताव के अनुसार, चयनित ऋणों के लिए ब्याज पर छूट दी जाएगी। सरकार ब्याज पर ब्याज का पूर्व भुगतान करेगी। यह 2 करोड़ रुपये तक के ऋण के लिए ईएमआई ब्याज पर ब्याज माफ करने का प्रस्ताव है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER