IPL 2021 / इस खिलाड़ी ने CSK की जर्सी पर शराब के ब्रांड का लोगो लगाने से किया इनकार, ये है वजह

Zoom News : Apr 04, 2021, 08:46 PM
IPL 2021: इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) आईपीएल 2021 (IPL 2021) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा है। मोईन ने अपनी फ्रेंचाइजी ने एक गुजारिश की थी जिसके लिए टीम राजी हो गई है।

शराब के ब्रांड को प्रमोट नहीं करेंगे मोईन अली

मोईन अली (Moeen Ali) ने सीएसके (CSK) से कहा था कि वो आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबलों के दौरान टीम की जर्सी पर शराब के ब्रांड का लोगो नहीं लगाना चाहते हैं। फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड (England) के इस क्रिकेटर की मांग का मान लिया है।

मोईन ने ऐसा क्यों किया?

मोईन अली (Moeen Ali) बेहद धार्मिक हैं और वो अपने मजहब का बखूबी पालन करते हैं। गौरतलब है कि इस्लाम (Islam) में शराब पीना, इसका उत्पादन करना, इसे बेचना और इसका प्रचार करना हराम हैं। शराब को शैतान का काम और कई बुराइयों की जड़ माना जाता है।

हाशिम अमला ने किया था इनकार

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व क्रिकेटर हाशिम अमला (Hashim Amla) ने अपनी राष्ट्रीय टीम की जर्सी पर बीयर कंपनी का लोगो लगाने से इनकार किया था जिसकी वजह उनकी मैच फीस का हिस्सा काट लिया जाता था। 

परवेज रसूल ने छिपाया था लोगा

आईपीएल 2013 (IPL 2013) में भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल (Parvez Rasool) ने पुणे वॉरियर (Pune Warriors) टीम की तरफ से खेलते हुए जर्सी (Jersey) पर बने शराब के लोगो को छिपा लिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER