Special / क्या PAK में होने लगी पैसों की खेती? ये वीडियो देखकर लगता है कंगाली खत्म हो जाएगी

Zoom News : Jan 30, 2023, 10:39 PM
Notes From Crops In Field: पाकिस्तान की कंगाली जगजाहिर है. दुनियाभर के देश उसे कर्ज दे देकर थक गए हैं, लेकिन उसकी कंगाली खत्म होती नजर नहीं आ रही है. लेकिन हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान अब अमीर होने वाला है. क्योंकि ऐसा लगता है कि वहां पैसों की खेती शुरू हो गई है. इसमें क्या सच्चाई है इसके लिए वीडियो देखिए और ये खबर पढ़िए.

वहां पैसों की खेती हो रही?

दरअसल, इस वीडियो को गुलाम डोगर नामक एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. इसने अपने हैंडल पर कई ऐसे वीडियोज पोस्ट किए हैं जिसे देख कर लग रहा है कि वहां पैसों की खेती हो रही है. वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स जमीन में उगी हुई मूली को निकालता है और उसी से नोट निकालता है. हैरानी की बात यह कि है कई इसे देखकर लग रहा है कि यह नोट मूली में ही बना है.

वीडियो देख कर भी लोग हैरत में

वहीं एक और वीडियो में एक शख्स कद्दू को निकालता है और जब उसे चाकू से काटता है तो उसके अंदर से सिक्के निकलते हैं. इतना ही नहीं उसमें से और भी कई कीमती चीजें निकलती हैं, जिसे निकालकर लोगों को दिखाता है. यह वीडियो देख कर भी लोग हैरत में है कि यह कैसे हो सकता है.

फसल के अंदर से पैसे निकालता हुआ

इतना ही नहीं एक और वीडियो उसी यूजर ने पोस्ट किया है इसमें दिख रहा है कि एक और फसल के अंदर से वह कुछ पैसे निकालता हुआ नजर आ रहा है. जैसे ही यह सारे वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं, यह वायरल हो गए. लोग कंफ्यूज यह सब कैसे हुआ है.

इसमें क्या सच्चाई है?

असल में कुछ यूजर्स का दावा है कि यह वीडियो एडिटेड है, इसे एडिट किया गया है. वहीं कुछ का यह दावा है कि फसल में पहले से ही यह सब पैसे छुपा दिए गए हैं. फिर इनका वीडियो बनाया गया है. वैसे इसमें क्या सच्चाई है, यह शोध का विषय है. लेकिन यह वीडियो वायरल जरूर हो रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER