Special / नवनीत ने 3100 जोड़ों संग की थी सामूहिक समारोह में शादी, कौन हैं पति?

Zoom News : Mar 25, 2021, 08:48 AM
Special: महिला सांसद नवनीत राणा इन दिनों खूब चर्चा में है। पिछले साल निर्दलीय चुनाव लड़कर सांसद बनी नवनीत की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। बता दें कि नवनीत की शादी महाराष्ट्र में विधायक रवि राणा के साथ हो चुकी है। दोनों की पहली मुलाकात बाबा रामदेव के आश्रम में हुई थी। दोनों ने साल 2011 में सामूहिक शादी समारोह में शादी भी कर ली थी। नवनीत के पति रवि राणा महाराष्ट्र के बदनेरा से विधायक हैं। 2019 में हुए आम चुनावों में इन्होंने शिव सेना कें कैंडिडेट को हराया था।

रवि राणा का जीवन

रवि राणा अमरावती के शंकरनगर के रहने वालें हैं। उन्होंने अमरावती के कॉलेज से ही साल 2000 में कॉमर्स में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। रवि ने तमिल पंजाबी और हिंदी फिल्मों में काम करने वाली नवनीत राणा से शादी की, जो अब बाद में अमरावती से सांसद हैं। इनकी शादी का किस्सा बड़ा ही मजेदार है, बाबा रामदेव के आश्रम में मिले जोड़े ने सामूहिक शादी समारोह में शादी की थी जिसमें 3100 जोड़े शामिल हुए थे। इनकी शादी में बाबा रामदेव, तत्काल मुख्यमंत्री पृथ्वीराज च्वाहण शामिल हुए थे। 

साल 2015 में रवि राणा एक बार चर्चा में आए थे जब उन्होंने एक 82 साल के बाल काटने वाले बजुर्ग की दुकान को बचाया था।

बुजर्ग अपने परिवार में कमाने वाला एक लौता शख्स था, अवैध निर्माण को लेकर बुजुर्ग की दुकान पर नोटिस लगा था, जिसके बाद वह रवि राऩा के पास मदद की गुहार लेकर गया और राणा ने उसकी दुकान बचा ली।

दोनों साथ करते हैं काम

दोनों पति पत्नी अक्सर एक साथ काम करते हुए देखे जाते हैं। लॉकडाउन के दौरान मजदूरों और गरीबों में दोनों ने मिलकर खाना और जरूरत का सामान बांटा था, जिसके बाद इन्हें लू लग गई थी और अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी दोनों एक दूसरे की पोस्ट शेयर करते हुए दिख जाते हैं।

नवनीत राणा की हिस्ट्री

मुंबई में पैदा हुई राणा ने 12वीं क्लास के बाद पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग शुरू कर दी थी। मॉडलिंग और पढ़ाई करते हुए नवनीत ने मराठीस पंजाबी, तेलुगू, हिंदी और अंग्रेजी भाषा पर अपनी पकड़ बनाई। फिल्मों करियर बनाने वाली नवनीत तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

परिवार की बात करें तो नवनीत के माता-पिता दोनों ही पंजाब मूल के हैं. उनके पिता एक सेना अधिकारी थे। उनके करियर की बात करें तो उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो में एक मॉडल के रूप में काम किया और कई फिल्मों में भी उन्हें देखा गया है. राजनीति में एंट्री लेने के बाद उन्होंने 2014 में एनसीपी की टिकट पर चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गई थी। 2019 में निर्दलीय चुनाव जीतक वह सांसद बनी।

चल रहा विवाद

नवनीत राणा ने बीते दिन लोकसभा में महाराष्ट्र में जारी 100 करोड़ रुपये के वसूली कांड का मसला उठाया था और महाविकास अघाड़ी सरकार पर जमकर बरसी थीं। उन्होंने संसद में मनसुख हिरेन हत्या का मामले को लेकप महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी सरकार पर कई आरोप लगाए थे। उन्होंने संसद में कहा कि जिस पुलिस अधिकारी को 16 साल तक निलंबित रखा गया, उसे महाराष्ट्र में महा विकास अघाडी सरकार आते ही बहाल क्यों कर दिया गया? बाद में नवनीत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया था कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें जेल में डालने और देख लेने की धमकी दी है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER