IPL 2021 / एमएस धोनी आज करेंगे रिटायरमेंट का ऐलान? ये है सबसे बड़ी वजह

Zoom News : Oct 15, 2021, 06:22 AM
IPL 2021 | एमएस धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 8वीं बार आईपीएल फाइनल (IPL Final) में पहुंचाकर ये साबित कर दिया कि शेर कभी बूढ़ा नहीं होता और वो मुसीबत के वक्त हमेशा टीम के साथ खड़ा रहता है. माही ने क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ विनिंग शॉट लगाकर 'येलो आर्मी' (Yellow Army) को एक बार फिर ट्रॉफी के करीब ला दिया.

धोनी देंगे CSK को तोहफा?

15 अक्टूबर को एमएस धोनी (MS Dhoni) की कोशिश होगी कि वो चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को चौथी बार आईपीएल चैंपियन (IPL Champion) बनाएं, रिटारमेंट से पहले माही अपनी टीम को ये नायाब तोहफा जरूर देना चाहेंगे.

धोनी आज करेंगे रिटायरमेंट का ऐलान!

अगर 'येलो आर्मी' (Yellow Army) शुक्रवार को फाइनल जंग कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ जीत जाती है तो बेहद मुमकिन है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अचानक रिटायरमेंट का ऐलान कर देंगे.

अगले IPL में रिटेन नहीं होंगे माही!

गौरतलब है कि अगले साल आईपीएल का मेगा ऑक्शन (IPL 2021 Mega Auction) होने जा रहा है, मौजूदा नियमों के मुताबिक किसी भी फ्रेंचाइजी को नीलामी से पहले 3 प्लेयर रिटेन करने की इजाजत होगी, अगर एमएस धोनी (MS Dhoni) रिटारमेंट नहीं लेते हैं तो सीएसके को फिर से माही को कम से कम 15 करोड़ सैलरी देगी, इतने में कई यंग प्लेयर टीम में शामिल किए जा सकते हैं.

नए प्लेयर्स को मौका देना चाहेंगे धोनी

एमएस धोनी (MS Dhoni)  सरप्राइज डिसीजन के लिए जाने जाते हैं. सीएसके इस बार आईपीएल चैंपियन बनी तो माही का मिशन पूरा हो जाएगा और वो टीम की कमान नए प्लेयर को खुशी-खुशी सौंप सकते हैं.  धोनी चाहेंगे कि उनको मिलने वाली सैलरी से नई टीम बनाई जाए जो फ्रेंचाइजी के लिए नया इतिहास लिखने में मददगार हो.

रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे MSD?

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अगर एक खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल को अलविदा कह भी दें तो वो चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) का दामन नहीं छोड़ेंगे. अगले साल माही इस टीम के नए मेंटर या कोच बन सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER