T20 World Cup / एमएस धोनी नहीं लेंगे टीम इंडिया से पैसे, फ्री में करेंगे मेंटॉर का काम

Zoom News : Oct 12, 2021, 08:39 PM
टी20 वर्ल्ड कप 2021 की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है और 17 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट का आगाज हो रहा है. यूएई-ओमान में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में एमएस धोनी(Dhoni) को भी बतौर मेंटॉर जगह मिली है. 2007 में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले धोनी इस टूर्नामेंट में विराट एंड कंपनी का मार्गदर्शन करेंगे. बड़ी खबर ये है कि धोनी(Dhoni) इस जिम्मेदारी को निभाने की कोई फीस नहीं लेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खुद इसकी जानकारी दी.

एएनआई से बातचीत में जय शाह ने जानकारी दी कि धोनी(Dhoni) मुफ्त में टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटॉर जुड़ेंगे. वो अपनी सेवाओं की कोई फीस नहीं लेंगे. जय शाह ने कहा, ‘एमएस धोनी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपनी सेवाएं देने के लिए पैसे नहीं लेंगे.’ बता दें भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ करने वाली है. पाकिस्तान को हराकर ही भारतीय टीम ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

धोनी का अनुभव आएगा काम

बता दें एमएस धोनी का बेशूमार अनुभव टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खूब काम आएगा. धोनी ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को चैंपियन बनाया. वहीं 2014 में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची. इसके बाद 2016 में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. धोनी(Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में 33 में से 20 मैच जीते और उसका जीत प्रतिशत 64 फीसदी से भी ऊपर रहा. धोनी ने अपने करियर में 3 आईसीसी टूर्नामेंट जीते हैं. वो चैंपियंस ट्रॉफी और 2011 वर्ल्ड कप जीत चुके हैं. ऐसे में साफ है कि धोनी का अनुभव टीम इंडिया के काम आने वाला है.

टीम इंडिया खेलेगी 2 वॉर्मअप मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपना अभियान शुरू करने से पहले टीम इंडिया दो वॉर्मअप मैच भी खेलेगी. पहला वॉर्मअप मैच 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ होगा. दूसरा वॉर्मअप मुकाबला 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा. टी20 वर्ल्ड कप के सभी वॉर्मअप मैचों का लाइव प्रसारण भी होगा.

T20 World Cup 2021 के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाई खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER