UP Chunav / वोट डालने नहीं पहुंची मुलायम सिंह यादव की बहू-पत्नी, जानें वजह

Zoom News : Feb 20, 2022, 09:31 PM
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान तीसरे चरण के लिये 16 जिलों की 59 सीटों पर रविवार को चल रहे मतदान की अवधि शाम छह बजे समाप्त हो गयी। इससे पहले शाम पांच बजे तक इन सीटों पर औसम मतदान 57. 58 रहा। मतदान के लिए दिग्गज नेता समेत आम मतदाताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। लेकिन इस बीच मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव वोट नहीं डाला। 

रिपोर्ट के मुताबिक सैफई के लोग अपर्णा यादव का इंतजार करते रहे, लेकिन वह वोट डालने के लिए नहीं आईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है कि जब अपर्णा ने अपना वोट नहीं डाला है। सिर्फ अपर्णा ही नहीं बल्कि उनके पति प्रतीक यादव और सास साधना गुप्ता ने अपना वोट नहीं डाला। वैसे वोट नहीं डालने की सही वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है।

वहीं, इसके अलावा मुलायम सिंह के छोटे भाई अभयराम बाइक पर बैठकर वोट डालने पहुंचे। दोपहर बाद अखिलेश-डिपंल ने एक साथ बूथ जाकर वोट डाला। बता दें कि यादव परिवार के सैफई में 32 वोट हैं, जिसमें से शाम तक 30 लोगों ने वोट डाला। 2 वोट नहीं पड़े। सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं छोटी बहू अपर्णा यादव और उनकी सास साधना गुप्ता वोट डालने सैफई नहीं पहुंचीं। 

मुलायम सिंह यादव का पैतृक गांव सैफई इटावा जिले के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र में आता है। जसवंतनगर सीट पर 1996 से मुलायम के भाई शिवपाल सिंह यादव का कब्जा है। मुलायम सिंह यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, डिंपल यादव, प्रतीक यादव, अंकुर यादव, अभिषेक यादव, अपर्णा यादव, तेज प्रताप यादव समेत पूरा यादव परिवार सैफई में एक ही पूलिंग बूथ पर सरला यादव, प्रेमलता यादव, अभयराम यादव, धर्मेंद्र यादव, राम गोपाल यादव और अक्षय यादव वोट डालेंगे। सैफई के बूथ संख्या 239 पर मतदाता सूची चस्पा कर दी गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम मतदाता सूची में क्रमांक 568 पर है, जबकि उनकी पत्नी डिंपल यादव का नाम 572 पर है। हाल ही में भाजपा में शामिल हुई मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव का नाम वोटर नंबर 586 पर उसी बूथ पर लिस्टेड है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER