MI vs DC / जीत के साथ आगाज करना चाहेगी मुंबई टीम, कई स्टार खिलाड़ियों के बिना उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

Zoom News : Mar 27, 2022, 08:50 AM
आईपीएल 2022 के पहले डबल हेडर में आज मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से और पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। पांच बार की चैंपियन मुंबई टीम का पिछले सीजन में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी।

ऐसे में रोहित शर्मा की टीम जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेगी। वहीं, ऋषभ पंत की अगुआई वाली दिल्ली कैपिटल्स पिछले सीजन में प्लेऑफ से बाहर हुई थी। ऐसे में टीम इस साल भी अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।

मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह समेत अपनी कोर टीम कायम रखी है और इस मैच में इन चारों का प्रदर्शन काफी अहम होगा। सभी प्रारूपों में भारत के नए कप्तान रोहित की नेतृत्व क्षमता और तकनीकी कौशल से सभी वाकिफ हैं। अब देखना यह है कि बतौर कप्तान दिल्ली के लिए ऋषभ पंत का प्रदर्शन कैसा रहता है जिन्हें भारत का भावी कप्तान माना जा रहा है। मुंबई को विस्फोटक बल्लेबाज पंत पर खासतौर पर अंकुश रखना होगा।

रोहित-ईशान करेंगे ओपनिंग

रोहित बता ही चुके हैं कि वह और ईशान पारी का आगाज करेंगे। दोनों फॉर्म में होने पर दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। दिल्ली के गेंदबाजों को इसे लेकर सावधान रहना होगा। सूर्यकुमार यादव इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं । वो एनसीए में ‘ रिहैबिलिटेशन’ में हैं। उनकी जगह फेबियन एलेन ने ली है।

मुंबई को अपने मध्यक्रम और निचले मध्यक्रम पर ध्यान देना होगा जिसमें सिर्फ पोलार्ड अनुभवी खिलाड़ी हैं। यह देखना होगा कि तिलक वर्मा, टिम डेविड और ‘अगले एबी डिविलियर्स ’ कहे जाने वाले दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस में से किसे मौका मिलता है।

बुमराह तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट भी ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच पर प्रभावी हो सकते हैं। मुंबई के पास मयंक मार्कण्डेय और मुरूगन अश्विन के रूप में प्रभावी स्पिनर हैं।

पंत और शॉ कर सकते हैं ओपनिंग

दूसरी ओर दिल्ली के लिए पंत और पृथ्वी शॉ पारी का आगाज कर सकते हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर अभी टीम से जुड़े नहीं हैं । दिल्ली के प्रदर्शन की कुंजी पंत के हाथ में होगी जिन्हें मोर्चे से अगुवाई करनी होगी। वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज रोवमन पॉवेल, फॉर्म में चल रहे सरफराज खान और अंडर 19 विश्वकप विजेता कप्तान यश ढुल से मध्यक्रम में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी । ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल फिनिशर की भूमिका में होंगे।

इन खिलाड़ियों पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी

स्पिन का जिम्मा अक्षर के साथ चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव संभालेंगे। तेज आक्रमण की कमान दक्षिण अफ्रीका के एनरिच नोर्त्जे के हाथों में होगी, जिनका साथ मुस्ताफिजुर रहमान देंगे। मुख्य कोच रिकी पोंटिंग टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी को भी आजमा सकते हैं।

संभावित प्लेइंग-11

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, डेनियन सैम्स/डेवाल्डे ब्रेविस, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडेय।

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, टिम सीफर्ट, यश ढुल, मंदीप सिंह, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, चेतन साकरिया।

टीमें

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, रितिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, जोफरा आर्चर, मयंक मार्कंडेय, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टायमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फेबियन एलेन, किरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और ईशान किशन।

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बार, डेविड वॉर्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी शॉ, रोवमन पॉवेल, एनरिच नोर्त्जे, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विकी ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत , टिम सीफर्ट।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER