DC vs PBKS IPL2022 / दिल्ली ने पंजाब को 17 रन से हराया, शार्दूल ने झटके 4 विकेट; अंक तालिका में नम्बर 4 पर पहुंची

Zoom News : May 16, 2022, 11:26 PM
IPL 15 का 64वां मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम ने पंजाब को 17 रन से हरा दिया। DC के लिए शार्दूल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन जितेश शर्मा ने बनाए। उन्होंने 34 गेंद में 44 रन की पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। इस जीत के साथ दिल्ली के 14 अंक हो गए हैं।

दिल्ली के गेंदबाजों की शानदार बॉलिंग

160 रन के टारगेट का पिछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उनके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। 61 रन पर ही टीम के आधे बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद हरप्रीत बरार भी ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और एक रन बनाकर चलते बने। मैच में शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के खाते में दो-दो विकेट आए हैं।

मार्श की शानदार पारी

इससे पहले दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन मिचेल मार्श ने बनाए। उन्होंने 48 गेंद में 63 रन की पारी खेली। वहीं, पंजाब के लिए सबसे ज्यादा विकेट अर्शदीप सिंह और लियाम लिविंगस्टोन ने लिए दोनों के खाते में 3-3 विकेट आए

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत पंजाब के खिलाफ भी कुछ कमाल नहीं कर पाए। वो 3 गेंद में सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें लियाम लिविंगस्टोन ने अपना शिकार बनाया। पिछली पांच पारियों में पंत ने 7, 13, 21, 26 और 44 के स्कोर बनाए हैं। पंत के आउट होने के बाद रोवमैन पॉवेल भी जल्दी आउट हो गए। उनके बल्ले से 6 गेंद में सिर्फ 2 रन निकले।

वार्नर पहली गेंद पर आउट सरफराज ने खेली धुआंधार पारी

मैच की पहली ही गेंद पर दिल्ली की टीम को बड़ा झटका लगा। डेविड वार्नर पहले ही गेंद पर कैच आउट हो गए। उनका विकेट लियाम लिविंगस्टोन ने लिया। IPL के इतिहास में 8 साल बाद वार्नर गोल्डन डक पर आउट हुए। वहीं, उनके आउट होने के बाद सरफराज खान ने तेजी से बल्लेबाजी की और सिर्फ 16 गेंद में 32 रन बना दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौका और एक छक्का निकला। उनका स्ट्राइक रेट 200 का था। सरफराज का विकेट अर्शदीप सिंह ने लिया।

दोनों ही टीमों ने 12 मैच खेलकर 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है और प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई हैं। DC का नेट रनरेट +0.210 है, तो वहीं PBKS का नेट रनरेट +0.023 है। जो टीम आज का मुकाबला बड़े अंतर से जीतने में सफल रहेगी, उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

पंजाब- जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), जितेश शर्मा, हरप्रीत बरार, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

दिल्ली- डेविड वार्नर, सरफराज खान, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत, ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्या, खलील अहमद

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER