विदेश / न्यूजीलैंड की सीमाएं इस साल बंद रहेंगी: पीएम अर्डर्न

Zoom News : Aug 12, 2021, 03:03 PM
वेलिंगटन: न्यूजीलैंड सरकार ने गुरुवार को अगले साल सीमाओं को फिर से खोलने और कंसंट्रेटर-मुक्त यात्रा के लिए एक व्यक्तिगत जोखिम-आधारित मॉडल की ओर बढ़ने के लिए एक रूपरेखा का अनावरण किया, जबकि 2021 की दूसरी छमाही का उपयोग करके अधिक से अधिक न्यूजीलैंड के लोगों का टीकाकरण किया है।

प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने न्यूजीलैंड के लोगों को दुनिया से जोड़ने पर एक मंच से कहा कि देश क्वारंटाइन-मुक्त यात्रा की चरणबद्ध बहाली को तैयार करने के लिए टीकाकरण किए गए न्यूजीलैंड के लिए एक सेल्फ आइसोलेशन परीक्षण का संचालन करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को सरकार को स्ट्रैटेजिक कोविड -19 पब्लिक हेल्थ एडवाइजरी ग्रुप की सलाह के प्रकाशन के बाद ये योजना जारी की गई।

अर्डर्न ने कहा कि टीकाकरण प्राप्त करना नंबर एक चीज है जो हर कोई कोविड -19 के खिलाफ सुरक्षा के लिए कर सकता है, हमारी आर्थिक सुधार में तेजी लाने में मदद करता है, लॉकडाउन के जोखिम को कम करता है, और सुरक्षित रूप से न्यूजीलैंड की सीमाओं को अगले साल फिर से खोलने की अनुमति देता है।

प्रधान मंत्री ने कहा कि योजना को सर्वोत्तम उपलब्ध वैज्ञानिक साक्ष्य और सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह द्वारा सूचित किया गया था, इसे जोड़ने से देश को टीकाकरण के अवसरों को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि इसकी कुंजी हमारी उन्मूलन रणनीति को बनाए रखना है। सलाह स्पष्ट है कि यदि हम अभी अपनी सीमाएं खोलते हैं, तो हम अब तक हासिल की गई स्वतंत्रता और लाभों को खो देंगे।

अर्डर्न ने जोर देकर कहा कि योजना में पहला कदम टीकाकरण प्रक्रिया को तेज कर रहा है ताकि देश में डेल्टा के प्रवेश के जोखिम और प्रभाव को कम करने के लिए सभी को कम से कम आंशिक रूप से जल्द से जल्द टीका लगाया जा सके।

खुराक के बीच की अवधि गुरुवार से छह सप्ताह तक बढ़ा दी गई थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, जो लोग सीमा पर काम करते हैं, उनकी अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थितियां हैं या जल्द ही पूरी तरह से टीकाकरण की इच्छा है तो वे तीन सप्ताह के बाद भी अपनी दूसरी खुराक प्राप्त कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER