IND vs PAK / NIT श्रीनगर ने छात्रों को भारत-पाक क्रिकेट मैच ग्रुप में देखने से रोका

Zoom News : Aug 28, 2022, 03:53 PM
IND vs PAK | आज अशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच है। इस मैच को लेकर पूरे देश में रोमांच चरम पर है। इस बीच जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) ने अपने छात्रों से आज के इस मैच को ग्रुप में नहीं देखने या मैच से संबंधित कुछ भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट नहीं करने  का आदेश जारी किया है। डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर की ओर से जारी नोटिस में इंस्टीट्यूट ने छात्रों को मैच के दौरान अपने-अपने कमरों में ही रहने को कहा है।

नोटिस में कहा गया है, "छात्रों को पता है कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विभिन्न देशों की क्रिकेट श्रृंखला चल रही है। छात्रों को निर्देश दिया जाता है कि वे खेल को एक खेल के रूप में लें और संस्थान/छात्रावास में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता न पैदा करें।"

एनआईटी के इस नोटिस में आज के मैच के दौरान छात्रों को अपने-अपने कमरों में रहने और दूसरों को अपने कमरे में प्रवेश करने या ग्रुप में मैच देखने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया गया है।

एनआईटी ने कहा, "अगर किसी एक कमरे में इकट्ठा होकर छात्र ग्रुप में मैच देखते हैं तो उस कमरे के छात्र को हॉस्टल से बाहर कर दिया जाएगा। साथ ही इसमें शामिल सभी छात्रों पर कम से कम 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।"

छात्रों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैच से संबंधित कोई भी पोस्ट करने से बचने का भी निर्देशित किया गया है। इसके अलावा, उन्हें यह निर्देश दिया गया है कि वे मैच के दौरान या बाद में छात्रावास के कमरों से बाहर न निकलें।

आपको बता दें कि 2016 में टी -20 विश्व कप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से भारत की हार के बाद बाहरी और स्थानीय छात्रों के बीच लड़ाई हो गई थी, जिसके कारण एनआईटी कई दिनों तक बंद रहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER