दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 / नितिन गडकरी ने किया संकल्प पत्र जारी, गडकरी बोले- वायु प्रदूषण बड़ी चिंता

AajTak : Jan 31, 2020, 03:30 PM
Delhi Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब महज गिने-चुने दिन ही बचे हैं। दिल्ली जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपना पूरा दम झोंक दिया है। इसके लिए आज शुक्रवार को बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और अन्य स्थानीय नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी ने संकल्प पत्र के माध्यम से अपने विजन को जनता के सामने रखा।

बीजेपी को बड़े झटके

दिल्ली के चुनावी तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे चुनावी प्रचार में आक्रामकता बढ़ती जा रही है। भड़काऊ बयान देने वालों पर चुनाव आयोग एक्शन ले रहा है और सत्ता में आने की कोशिश कर रही भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर सबसे ज्यादा इसकी मार पड़ी है।

अभी तक केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा और बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा पर बयानबाजी की वजह से चुनाव आयोग की गाज गिर चुकी है।

बीजेपी नेताओं की ओर से चुनावी कैंपेन में शाहीन बाग के प्रदर्शन को मुद्दा बनाया गया। इस दौरान कई नेताओं ने भड़काऊ बयान दिए, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे का बैन लगाया गया।

इससे पहले मॉडल टाउन से बीजेपी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा पर भी चुनाव आयोग का एक्शन हो चुका है। कपिल ने अपने एक ट्वीट में शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान बताया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके ट्वीट को हटाया। साथ ही 48 घंटे तक उनके प्रचार करने पर रोक लगा दी गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER