देश / देश में अभी तक कोविड-19 के ओमीक्रॉन वैरिएंट का कोई केस रिपोर्ट नहीं हुआ: स्वास्थ्य मंत्री

Zoom News : Nov 30, 2021, 02:11 PM
Mansukh Mandaviya On Omicron Case: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने बड़ा बयान दिया है. संसद के मानसून सत्र के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य सभा में कहा कि फिलहाल देश में कोरोना के नए वेरीअंट का एक भी मामला नहीं है. उन्होंने बताया कि नया वायरस दुनिया के 14 देशों में पाया गया है लेकिन अभी तक भारत में एक भी मरीज ओमिक्रोन के नहीं मिले हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ओमिक्रोन को लेकर एक एडवाइजरी जारी की गई है. उन्होंने कहा कि अगर कोई शक के आधार पर भी कोई मामाल सामने आता है तो तुरंत इसकी जांच की जा रही है और मरीज का जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने कहा, ''कोरोना का नया वायरस दुनिया के 14 देशों में पाया गया है लेकिन यहां अभी तक इसका कोई केस नहीं मिला है. एक एडवाइजरी जारी की गई है अगर कोई संदेश मामला है तो उसकी तुरंत जांच की जा रही है और जीनोम सीक्वेंसिंग भी की जा रही है''

बता दें कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन तेजी से पांव पसार रहा है. यह वायरस काफी खतरनाक बताया जा रहा है. वायरस का नया वेरिएंट लगभग 14 देशों में पहुंच चुका है. रोकने की तमाम कोशिशों के बाद भी यह वायरस लगातार पांव पसार रहा है. कई देशों ने इसकी आहट को देखते हुए अपने-अपने यहां अलर्ट जारी कर दिया है.

बता दें कि कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट का तांडव विश्व देख चुका है. ऐसे में सभी देश ओमिक्रोन को ध्यान में रखते हुए एहतियात बरत रहे हैं. ओमिक्रोन वेरिएंट को देखते हुए अमेरिकी सरकार के शीर्ष चिकित्‍सा सलाहकार एंथनी फाउची ने वायरस के नए वेरिएंट को लेकर खतरे की घंटी बजा चुके हैं. ओमिक्रोन वायरस के दो सौ से ज्यादा मरीज दुनिया भर में मिल चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER