देश / पंडित नेहरू की जयंती के कार्यक्रम में कोई भी केंद्रीय मंत्री नहीं हुआ शामिल: कांग्रेस

Zoom News : Nov 15, 2021, 08:33 AM
नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने आरोप लगाया कि रविवार को संसद में जवाहरलाल नेहरू जयंती समारोह (Jawaharlal Nehru Birth Anniversary) में कोई मंत्री शामिल नहीं हुआ। राज्यसभा के सभापति और लोकसभा के अध्यक्ष भी अनुपस्थित रहे, कांग्रेस नेता जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने स्थिति को "असाधारण" बताते हुए ट्वीट किया। राज्यसभा सांसद ने कहा "क्या यह इससे ज्यादा जघन्यता हो सकती है?"

रमेश ने ट्वीट किया, "संसद में आज पारंपरिक समारोह में उन लोगों की जयंती के अवसर पर असाधारण दृश्य, जिनके चित्र सेंट्रल हॉल को सुशोभित करते हैं। लोकसभा अध्यक्ष अनुपस्थित। राज्यसभा के सभापति अनुपस्थित। एक भी मंत्री मौजूद नहीं क्या इससे ज्यादा जघन्यता हो सकती है?"

दरअसल कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और दूसरे नेताओं ने संसद के सेंट्रल हॉल में जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाहरलाल नेहरू की 132वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, "पंडित जवाहरलाल नेहरू जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।"

पंडित नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर, जिसे बच्चों के प्रति नेहरू के प्रेम की याद में 'बाल दिवस' के रूप में भी मनाया जाता है, पूरे देश में कई कार्यक्रमों आयोजन किया जाता है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार को राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (राजस्थान शाखा) द्वारा आयोजित विधानसभा बाल सत्र में शामिल हुए।

वहीं दूसरी ओर, वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मंत्री के रूप में आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में एक कौशल विकास केंद्र का दौरा किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER