मोबाइल-टेक / Nokia 3.4 को कंपनी ने किया टीज, जल्द लॉन्च होगा भारत मे

Zoom News : Feb 03, 2021, 05:13 PM
Nokia ने पिछले साल सितंबर में ग्लोबल मार्केट में अपने दो कम कीमत वाले सस्ते स्मार्टफोन Nokia 3.4 और Nokia 2.4 को पेश किया था। इन दोनों में से नोकिया 2.4 को कंपनी इंडिया में लॉन्च कर चुकी है। वहीं, अब कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर Nokia 3.4 के इंडिया लॉन्च को लेकर टीज करना शुरु कर दिया है। हालांकि, अभी कंपनी ने इस फोन के लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, टीज करने से इस बात के कयास तेज हो गए हैं कि कंपनी अगले महीने फोन को इंडियन मार्केट में पेश कर देगी।


इंडिया में होगी ये कीमत

पिछले साल दिसंबर में सामने आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि भारत में नोकिया 3.4 की कीमत 11,999 रुपए से शुरू होगी। यह कीमत फोन के 3जीबी रैम बेस मॉडल की थी। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी फोन को एक से अधिक कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च करेगी या नहीं।

Nokia 3.4 की स्पेसिफिकेशन्स

नोकिया 3.4 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली 6.39 इंच की एचडी+ पंच-होल डिसप्ले होगी। फोन में 2.0गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट दिया जाएगा। याद दिला दें कि अंर्तराष्ट्रीय बाजार में यह फोन 3 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम + 64 जीबी मैमोरी और 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज के तीन वेरिएंट्स में लॉन्च हुआ था। वहीं, डिवाइस एंडरॉयड 10 पर काम करता है।

फोटोग्राफी की बात करें तो फोन के बैक पैनल पर 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर और 5 मेगापिक्सल का यूडब्ल्यू सेंसर दिया गया है तथा सेल्फी के लिए यह फोन 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है। सिक्योरिटी के लिए जहां रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। वहीं, यह फोन पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी सपोर्ट करता है। इस फोन को Dusk, Fjord और Charcoal कलर में लॉन्च किया गया था।

अफॉर्डेबल 5G नोकिया मोबाइल पर चल रहा काम

हाल ही में खबर सामने आई थी कि Nokia इंडिया में अफॉर्डेबल 5G स्मार्टफोन लाने की योजना बना रही है। कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट संमीत कोचर ने फाइनेंशियल एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी कि सोर्सिंग से लेकर सेल तक के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है और कंपनी यहां कम कीमत वाले 5जी स्मार्टफोंस लॉन्च करने की योजना में है। संमीत ने बताया है कि Google, Qualcomm और Nokia Technologies के बीच बीते दिनों 230 मिलियन यूएस डॉलर का निवेश भी हुआ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER