जरा हटके / इस देश के तानाशाह की सनक, Blue Jeans पहनने और Porn देखने पर देता है सजा- ए - मौत

Zoom News : Dec 29, 2020, 09:15 PM
North Korea: दुनिया में अब तक कई क्रूर राजा (Cruel King) हुए हैं जिनके तानाशाही के चर्चे सुने जाते हैं। विश्व में अलग-अलग देशों में कपड़े पहनने की भी अलग संस्कृति है। लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश है जहां के तानाशाह की सनक सुन कर आप हैरान रह जाएंगे (Ajab Gajab News)। इस देश में अगर लोग नीली जींस (Blue Jeans) पहनते हैं तो उन्हें खौफनाक सजा दी जाती है। इस राजा के और भी कई अजीबोगरीब सनक हैं। 

नीली जींस को बैन 

ये देश है नॉर्थ कोरिया (North Korea)। इस देश का क्रूर तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong- Un) अपने देश के लोगों को नीली जींस पहनने पर खौफनाक सजा देता है। जबकि नीली जींस (Blue Jeans) दुनियाभर में लोगों की पहली पसंद है। किम जोंग उन ने अपने देश में नीली जींस को बैन कर रखा है। उसके ऊपर नीली जींस को लेकर अजब सी सनक सवार है।

किम जोंग उन अमेरिका (America) को अपना दुश्मन देश मानता है। किम जोंग उन का मानना है कि नीली जींस अमेरिकी साम्राज्‍यवाद का प्रतीक है। इसलिए उसने पूरे देश में नीली जींस पहनने पर सख्ती से रोक लगा रखी है। अगर कोई गलती से भी इसके खिलाफ जाता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है। और सख्त सजा दी जाती है। 

इतना ही नहीं किम जोंग ने अपने पूरे देश में इंटरनेट (Internet) के इस्‍तेमाल पर भी बैन लगा रखा है। इस वजह से उत्‍तर कोरिया के लोगों को कई बार बाहरी दुनिया का पता नहीं चल पाता है। वो जान ही नहीं पाते हैं कि दुनिया में लोग कैसे रहते हैं। सबसे खास बात यह है कि वहां के लोगों को यह भी पता नहीं चल पाता कि वे किन प्रतिबंधों के बीच अपना जीवन गुजार रहे हैं। इतना ही नहीं इस देश में पॉर्न (Porn) देखना भी गुनाह है। 

जेल से नहीं लौटता कोई जिंदा 

गौरतलब है कि नार्थ कोरिया में यदि कोई जेल भेज दिया गया तो समझ लीजिए उसके जिंदा वापस नहीं लौटते हैं। कैदियों को जेल में हथियारों से लैस गार्ड बहुत यातना देते हैं। ज्यादातर कैदियों की इस दौरान मौत हो जाती है। किम के सैनिक बेहद क्रूर होते हैं। आप जान कर दंग रह जाएंगे कि ये सैनिक कैदी से ही उनकी कब्र खुदवाते हैं, इसके बाद मौत होने पर उसी कब्र में उन्हें में दफना भी देते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER