Adipurush Trailer / सिर्फ मनोरंजन ही नहीं भावनाएं भी हैं जुड़ी, आदिपुरुष ट्रेलर की 5 खास बातें

Zoom News : May 09, 2023, 05:37 PM
Adipurush Trailer: प्रभास और कृति सेनन साल 2023 की एक बड़ी फिल्म के साथ नजर आने जा रहे हैं. फिल्म आदिपुरुष का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है और इस फिल्म में रामायण की कहानी दिखाई जाएगी. फिल्म का ट्रेलर देख लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है.जय श्रीराम की गूंज और हनुमान का शौर्य देख फैंस गदगद हैं. यूं तो कई सारी फिल्में और सीरियल्स रामायण पर बन चुके हैं. लेकिन अब तक सिर्फ रामानंद सागर की रामायण को ही फैंस ने सबसे ज्यादा पसंद किया था.

अब आदिपुरुष का ट्रेलर देख ये साफ नजर आ रहा है कि ओम राउत की इस फिल्म ने फैंस के इमोशन्स के साथ पूरा इंसाफ किया है और फिल्म में एक्टर्स का एफर्ट नजर आ रहा है. ये फिल्म दर्शकों के मापदंडो पर खरी उतर सकती है. क्योंकि आदिपुरुष महज मनोरंजन का साधन नहीं है, बल्कि करोड़ों देशवासियों की भावनाओं का एक ऐसा संगम है जो आस्था और धर्म के प्रति जनता के अटूट विश्वास का प्रमाण है. आइये जानते हैं इस ट्रेलर से जुड़ी पांच खास बातें.

ट्रेलर देखें यहां-

सैफ की अपीयरेंस ट्रेलर में ना के बराबर

फिल्म से जब रावण के रूप में सैफ अली खान का पहला लुक आया था तो लोग भड़क उठे थे. सैफ के लुक का ऐसा विरोध हुआ कि अब फिल्म के मेकर्स ने सेफ साइड का चुनाव किया है. ट्रेलर में सैफ अली खान की अपीयरेंस को बड़ी चालाकी से दिखाया गया है. ट्रेलर के दौरान सैफ का वो विकराल रूप दिखाया ही नहीं गया है जिसे देख इतना बवाल हुआ था. अब ये देखने वाली बात होगी कि फिल्म में सैफ की अपीयरेंस कैसी होगी.

वानर सेना लग रही इंटरेस्टिंग

अगर आपने रामानंद सागर की रामायण देखी हो तो आपको वानर सेना याद होगी जिसमें इंसानों के पीछे पूंछ लगा दी जाती है और उनके चेहरे को बंदर के चेहरे से एडिट कर दिया जाता है. लेकिन चाहकर भी वो फील नहीं आता और ऐसा लगता है जैसे आदमी ने मुखौटा लगाया है. मगर आदिपुरुष फिल्म में सेना बड़ी रियल नजर आ रही है.

हनुमान समेत एक-दो लोगों को छोड़ दें तो ट्रेलर में सभी वानर सेना रियल वानर है. इसके अलावा एक बड़ा सा किंग कॉन्ग भी ट्रेलर में नजर आ या है जो फैंस की उत्सुकता बढ़ा सकता है. लेकिन वानर सेना को वानर रूप में देखना ज्यादा रिलेटेबल लग रहा और उस लोक की ऐसी झल्कियां पेश कर रहा है जो यतार्थ से ज्यादा निकट नजर आ रहा है.

प्रभास की डबिंग दमदार बाकी सब औसत

फिल्म में एक चीज आपको अखर सकती है. रामानंद सागर की रामायण हमने हिंदी में देखी है और बाकी सीरियल्स भी हिंदी में देखे हैं. लेकिन इस फिल्म में आपको डबिंग नजर आएगी जिस वजह से आपके उत्साह में थोड़ी ठंडक आ सकती है. लेकिन फिल्म में प्रभास की डबिंग शरद केलकर ने की है जिन्होंने फिल्म बाहुबली में भी डबिंग की थी.

शरद केलकर ने अपना काम बेखूबी किया है. बाकी फिल्म के डायलॉग्स भी दमदार हैं. इसके अलावा बैकग्राउंड में जय श्री राम की गुंज फैंस के रौंगटे खड़ी कर रही है.

ग्रैफिक्स को किया गया बैकग्राउंड म्यूजिक से कवर

फिल्म के ग्राफिक्स को डायलॉग्स से कवर किया गया है. फिल्म में कई जगह आपको सीन्स के हिसाब से ग्राफिक्स हल्के नजर आएंगे. ग्राफिक्स को कवर करने के लिए दमदार डायलॉग्स और बैकग्राउंड म्यूजिक मौजूद है. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि कुछ खामियों के बाद भी ये फिल्म दर्शकों को अपनी सीट से बांधकर रखेगी.

अधूरा सा लग रहा ट्रेलर, क्या है वजह?

अगर आप फिल्म का ट्रेलर देखेंगे तो पाएंगे कि इसमें कुछ अधूरापन सा है. शायद इसे जानबूझ कर किया हो ताकि फिल्म को लेकर कोई विरोध प्रदर्शन ना शुरू हो जाए. कई जगह ऐसी बातें हैं जो ट्रेलर में होनी चाहिए थीं लेकिन वो नजर नहीं आतीं. रावण पक्ष से ज्यादा कहानी नहीं दिखाई गई है. क्या फिल्म ज्यादा बड़ी ना हो इस वजह से राम के पक्ष को ही प्राथमिकता दी गई है और रावण के पक्ष को हल्का रखा गया है.

रामानंद सागर की रामायण एक सीरीयल था जिसके कई एपिसोड्स थे. वहीं ओम राउत की बात करें तो उनकी फिल्म की लेंथ ज्यादा नहीं होगी. ऐसे में कम समय के अंदर इतनी बड़ी कहानी को बताना कोई हल्का काम नहीं. अब तो फिल्म की रिलीज के बाद लोगों का रिएक्शन ही बताएगा कि फिल्म कैसी है. बता दें कि ये फिल्म 16 जून को रिलीज की जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER